Breaking News

साइबर सेल बलिया टीम को मिली बड़ी कामयाबी, वापस कराये पीड़ित के खाते में 78000 रूपये



बलिया।। साइबर सेल बलिया द्वारा धोखाधड़ी कर अज्ञात व्यक्ति द्वारा निकाले गये 78000/- रू0 खाताधारक के खाते में वापस कराकर पुलिस मित्र की भूमिका को चरितार्थ किया है।

 बता दे कि पुलिस अधीक्षक बलिया  राजकरन नय्यर व नोडल साइबर सेल बलिया के निर्देशन मे साइबर सेल द्वारा तत्काल शिकायत को संज्ञान मे लेते हुए त्वरित विधिक कार्यवाही की गयी, जिसके फलस्वरूप दिनाँक-04.06.2023 को शिकायतकर्ता के खाते में धोखाधड़ी के द्वारा निकाली गयीं 96000 रूपये की धनराशि में से 78000/- रूपये (शब्दों में-अठहत्तर हजार रुपये मात्र) को वापस कराया गया। शेष धनराशि को वापस कराने हेतु प्रयास किया जा रहा है । शिकायतकर्ता द्वारा बलिया पुलिस तथा साइबर सेल टीम की प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया गया ।





सूच्य हो कि शिकायतकर्ता अमरेश कुमार सिंह पुत्र श्री सच्चिदानन्द निवासी कैथौली थाना बाँसडीह बलिया के द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय मे एक शिकायती प्रार्थना पत्र देकर बताया गया था कि दिनाँक-22.02.2023 को उसके एचडीएफसी बैंक खाते से 96000/- रूपये फर्जी तरीके से यूपीआई के माध्यम से स्थानान्तरण किया गया है । इसी शिकायत के बाद साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार शुक्ला ने अपनी टीम के साथ त्वरित कार्यवाही करते हुए यह सफलता हासिल की है। बता दे कि श्री शुक्ला लखनऊ में अपनी पोस्टिंग के दौरान ऐसे कई केस को सॉल्व कर चुके है और इनको साइबर एक्सपर्ट भी कहा जाता है।




       साइबर सेल पुलिस टीम बलिया

1- निरीक्षक संजय शुक्ला प्रभारी साइबर सेल जनपद बलिया 

2- आरक्षी अमरनाथ मिश्र साइबर सेल जनपद बलिया 

3- आरक्षी शिवचन्द यादव साइबर सेल जनपद बलिया 

4- महिला आरक्षी ऋचा शुक्ला साइबर सेल जनपद बलिया 

5-    महिला आरक्षी काजल शुक्ला साइबर सेल जनपद बलिया