Breaking News

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न



बलिया। लोक निर्माण विभाग बलिया की जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रट सभागार में हुई।

जिलाधिकारी ने संवेदनशील स्थानों पर ब्लैक स्पॉट के संबंध में जानकारी ली। पीडब्ल्यूडी द्वारा चिंहित ब्लैक स्पॉट स्थानों की आख्या उपलब्ध ना कराए जाने पर जिलाधिकारी ने फटकार लगाई। इस संबंध में उन्होंने जानकारी मांगी कि  कितने ब्लैक स्पॉट चिन्हित किये गए है और कितने पर कार्य हुआ है।








प्रवर्तन कार्य के संबंध में भी जानकारी ली।पीटीओ से पूछा कि कितने ओवर लोडिंग वाहनों का चालान किया गया। सही जानकारी नहीं देने पर पीटीओ को फटकार लगाई। स्वास्थ्य विभाग के एस. के. गुप्ता से  अवैध नर्सिंग होमो की कार्यवाही पर जानकारी ली।एम्बुलेंस की भी जानकारी ली।एस के गुप्ता ने बताया कि इनके पास चार एम्बुलेंस है परंतु एम्बुलेंस में उपकरणों की कमी है। जिलाधिकारी ने उन्हें निर्देश दिया कि सीएमओ से मिलकर इस कमी को पूरा किया जाए।



शिक्षा विभाग से इंटर कॉलेज और डिग्री कॉलेज में विद्यालय सड़क सुरक्षा समिति की जानकारी और  कि विद्यालयों के वाहनों के फिटनेस के संबंध में जवाब मांगा। निर्देश दिया कि कोई भी विद्यालय वाहन बिना फिटनेस के नही चलाया जाएगा। साथ ही वाहन के चालको की भी समय समय पर जाँच की जाए।

पार्किंग स्थल चिन्हित न होने पर ईओ नगरपालिका को एक हफ्ते के अंदर आख्या देने का निर्देश दिया। ई-रिक्शा वाहनों के रोड़ निर्धारण का निर्देश दिया।बैठक में एआरटीओ अरुण कुमार राय, डीआईओएस, पुलिस विभाग और स्वास्थ्य विभाग के लोग शामिल थे।