Breaking News

अमर शहीद मंगल पांडेय के बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर मंगल पांडेय विचार मंच ने शहीद को अर्पित की श्रद्धांजलि




रमेश चंद गुप्ता 

दुबहड़/बलिया।। अंग्रेजी हुकुमत के साम्राज्य से भारत माता को मुक्त कराने के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले बागी बलिया के लाल बीरवर शहीद मंगल पांडेय के बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर जनपद की जागरूक संस्था मंगल पांडेय विचार मंच के सदस्यों ने शुक्रवार की शाम टाउन हॉल क्रांति मैदान में शहीद मंगल पांडेय के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर एवं मोमबत्ती जलाकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।



इस मौके पर मंगल पांडेय विचार मंच के अध्यक्ष कृष्णकांत पाठक ने कहा कि हमें अपने पूर्वजों पर गर्व है, जिन्होंने अपने देश के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों तक की आहुति दे दी। लेकिन दु:ख इस बात का है कि जिन लोगों की कुर्बानी की बदौलत आज आजाद देश में कई लोकतांत्रिक सरकारें और संस्थाएं काम कर रही हैं,शहीद मंगल पांडेय के नाम पर संचालित विभिन्न संस्थाओं का हाल खस्ताहाल है। वह चाहे डिग्री कॉलेज, इंटर कॉलेज या शहीद मंगल पांडेय का स्मारक भवन हो,सभी में पर्याप्त संसाधनों का अभाव बरसों से स्पष्ट दिखाई देता है। जिससे यह संस्थाएं अपनी पूर्ण क्षमता से कार्य नहीं कर पा रही हैं।







श्री पाठक ने शहीद मंगल पांडेय को श्रद्धांजलि देते हुए भारत के जिम्मेदार पदों पर आसीन माननीय मंत्री गण एवं अधिकारियों से अनुरोध किया है कि शहीद मंगल पांडेय के नाम से संचालित विभिन्न संस्थाओं का निरीक्षण कर इन संस्थाओं के विकास में आ रही बाधाओं को दूर करने ने सहयोग प्रदान करें । इस मौके पर मुख्य रूप से अरुण कुमार साहू, गणेशजी सिंह, डॉ हरेंद्रनाथ यादव, बब्बन विद्यार्थी, रामाशंकर तिवारी, सर्वदमन जायसवाल, पन्नालाल गुप्ता, प्रियम्वद दुबे, रणजीत सिंह, बब्बन विद्यार्थी, अजीत पाठक सोनू, सूर्यप्रताप यादव, राजू मिश्रा,  रोहित सोनी, विक्की वर्मा, अच्छेलाल आदि उपस्थित रहे।