Breaking News

अतीक के बेटे और शूटर दोनों को एसटीएफ ने किया ढेर



लखनऊ।। आज की सबसे बड़ी खबर यह है कि माफिया अतीक अहमद के बेटे असद को यूपी एसटीएफ की टीम ने झांसी में मार गिराया है। उसके अलावा एक और बदमाश गुलाम को भी पुलिस ने ढेर कर दिया है।

 इस ऑपरेशन को यूपी एसटीएफ ने अंजाम दिया है। इस पूरे ऑपरेशन को डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में अंजाम दिया गया। इस मुठभेड़ में 12 पुलिसकर्मी शामिल थे,इसमें 2 डिप्टी एसपी और 2 इंस्पेक्टर भी शामिल थे।

                       ऐसे हुए ढेर 

 एसटीएफ ने दोनों की घेराबंदी के लिए ऐसी रणनीति बनाई थी कि ये दोनों भाग नहीं सके। दोनों पर 5 लाख रुपये का इनाम था और ये उमेश पाल हत्याकांड में वॉन्टेड थे। इन लोगों की घेराबंदी हुई तो असद और गुलाम फायरिंग करने लगे। इस पर जवाबी कार्रवाई की गई, जिसमें दोनों मारे गए। दोनों ही बाइक पर सवार थे।

              हथछूट बमबाज की नही चली कोई चाल 

 बता दें कि गुड्डू मुस्लिम अतीक अहमद का एक रिमोट ट्रिगर था जो अचूक माना जाता था । वैसे गुड्डू मुस्लिम को जरायम की दुनिया में हथछूट बमबाज के रूप में जानते हैं। बाइक पर चलते-चलते बम बांधना, टारगेट पर फेंकना इसके बायें हाथ का काम था । करीब दो दशक से गुड्डू मुस्लिम अतीक अहमद के साथ था । कदकाठी के साथ ही अतीक गैंग में उसका कद भी बढ़ता गया।









सीएम योगी ने एसटीएफ की करी तारीफ

सीएम योगी ने इस मुठभेड़ के बाद एसटीएफ के अधिकारियों की तारीफ की और इसके साथ ही सीएम ने कानून व्यवस्था पर बड़ी बैठक बुलाई है।CM योगी ने UP STF की सराहना की। अमिताभ यश और उनके अधिकारियों की सराहना की। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस एनकाउंटर की जानकारी CM को दी। इस पूरे मामले CM के सामने रिपोर्ट रखी गई।


उधर भारतीय जनता पार्टी के नेता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि पुलिस और एसटीएफ अपना काम कर रही है। हमने पहले भी कहा है कि कानून के आधार पर ठोस कार्रवाई करेंगे। यह कार्रवाई भी संविधान के तहत है।अपराधियों के प्रति बीजेपी सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति रहती है। पुलिस के माध्यम से और जानकारी मिलेगी. मुख्यमंत्री जी की कथनी और करनी में अंतर नहीं है, यह उसकी भी एक मिसाल है।


बोले ब्रजेश पाठक : हमारा संकल्प, खत्म करेंगे माफिया और अपराधी 

इसके साथ ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि हमारा संकल्प है कि हम उत्तर प्रदेश से गुंडे माफिया और अपराधियों को खत्म करेंगे।अभी अभी घटना हुई है, जैसे ही पूरा विवरण आएगा उसे साझा करें। कोई भी ऐसा अपराधी जो अपराध करेगा वो प्रदेश में खुला नहीं घूमेगा। उत्तर प्रदेश कानून के माध्यम से सजा दिलाने में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर है। उत्तर प्रदेश में कोई भी अपराधी अपराध करके बच नहीं पाएगा।

उमेश पाल के परिजनों ने जताई कार्यवाही पर संतुष्टि 

अशद के एनकाउंटर पर उमेश पाल के परिजनों ने कार्रवाई पर संतुष्टि जताई है और सीएम योगी का आभार जताया है। उमेश पाल की पत्नी ने कहा कि जो किया है वो अच्छा किया है।उमेश पाल की मां ने अतीक अहमद के बेटे के एनकाउंटर पर कहा, "हम लोग तो पहले से चिल्ला रहे थे कि इनका एनकाउंटर किया जाए,लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं था। लेकिन हम अब मुख्यमंत्री का बहुत बहुत धन्यवाद करते हैं, जो भी हुआ है वो कानूनी तौर से हुआ है. आगे भी जो हैं उनके लिए भी प्रशासन काम कर रहा है."

अखिलेश यादव ने बताया फर्जी एनकाउंटर


अखिलेश ने इस एनकाउंटर को फर्जी बताया है।साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी लोगों का अन्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए फर्जी मुठभेड़ों का सहारा लेती है।उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी कोर्ट में विश्वास नहीं करती है. आज जो एनकाउंटर किया गया है।


उसकी जांच-पड़ताल की जाए, जो भी इस फर्जी एनकाउंटर का दोषी हो उनको न छोड़ा जाए। सही गलत का अधिकार सरकार में बैठे लोगों का नहीं होता है,बीजेपी हमेशा से ही भाईचारे के खिलाफ है।


झूठे एनकाउंटर करके भाजपा सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है। भाजपाई न्यायालय में विश्वास ही नहीं करते हैं। आजके व हालिया एनकाउंटरों की भी गहन जाँच-पड़ताल हो व दोषियों को छोड़ा न जाए। सही-गलत के फ़ैसलों का अधिकार सत्ता का नहीं होता है।


भाजपा भाईचारे के ख़िलाफ़ है। - Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) April 13, 2023 बता दें कि उत्तर प्रदेश के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड के दो आरोपियों को एसटीएफ ने आज एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।मारे गए दोनों आरोपी कोई और नहीं माफिया अतीक अहमद का बेटा असद और उसी की गैंग में शामिल शूटर गुलाम है। दोनों के ही क्राइम का चैप्टर एसएटीएफ ने गोलियों की तड़तड़ाट से क्लोज कर दिया है।


           हो गया गुलाम का काम तमाम

गुलाम ने 10 साल पहले ठेकेदार को मारा था, इस पर 8 केस दर्ज थे। अतीक की नजर पड़ी तो यह अतीक का खास बन गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस टीम को दी बधाई इस एनकाउंटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की सराहना की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने असद अमहद और शूटर गुलाम की हत्या किए जाने के बाद पुलिस महानिदेशक, विशेष महानिदेशक और पुलिस टीम को बधाई दी है. इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैटक भी की.

निकाय चुनाव से पहले हुआ एनकाउंटर गौरतलब है कि असद अहमद और गुलाम का एनकाउंटर उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव से पहले किया गया है।इसी को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए भाईचारे का जिक्र किया है. इस एनकाउंटर को उन्होंने फर्जी बताया है. मॉर्डन हथियारों से लैस थे असद-गुलाम, 12 जावानों ने ऑपरेशन को दिया अंजाम; ADG ने एनकाउंटर पर क्या कहा?