Breaking News

परिवार नियोजन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीसीपीएम को किया गया पुरस्कृत



बलिया।। जनपद के बेलहरी ब्लाक के बीसीपीएम संजय कुमार यादव ने जिले में पुरुष नसबंदी में अपना प्रथम योगदान दिया, जिसके लिये आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जयंत कुमार ने सम्मानित किया। बता दे कि संजय यादव को एडी आजमगढ़ द्वारा भी पिछले दिनों सम्मानित किया गया है।

बता दे कि अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर और उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिले के तमाम पदाधिकारियों और कर्मियों को लगातार सम्मानित और पुरस्कृत किया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को बेलहरी और बैरिया ब्लाक के बीसीपीएम संजय कुमार यादव दो ब्लॉक के जिम्मेदारी के बाद भी अपने कार्य गम्भीरता पूर्वक लेकर शत प्रतिशत पूरा किये हैं, जिससे जिले में पुरस्कार वितरण सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें परिवार नियोजन अभियान में तमाम चुनौतियों के बावजूद बेहतर और उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिले के डीपीएम डॉ आर. बी. यादव, कायाकल्प के जिला नोडल डॉक्टर रंजय कुमार, फेमली प्लानिंग के नोडल उपेन्द्र चौहान, बीपीएम शशि सिंह, मिथलेश गिरि,  एएनएम एवं आशा कार्यकर्ताओं को सीएमओ  डाॅ.जयंत कुमार ने अपने हाथों से पुरस्कृत कर हौसला आफजाई किया । साथ ही सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की ।









सीएमओ डॉ जयंत कुमार ने बताया सभी पुरस्कृत होने वाले प्रतिभागियों का परिवार नियोजन अभियान में सराहनीय योगदान रहा है। तमाम चुनौतियों के बावजूद ये लोग अपनी जिम्मेदारी पर पूरी मुस्तैदी के साथ डटे रहे और घर-घर जाकर एक-एक योग्य लाभार्थियों को परिवार नियोजन के साधन को अपनाने के लिए प्रेरित किया। जिसका सकारात्मक परिणाम भी रहा और बलिया जिला स्वास्थ्य क्षेत्र में लगातार अव्वल रहा है। उन्होंने बताया इस तरह का सम्मान समारोह उत्कृष्ट और बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए अच्छी पहल है। इससे ना सिर्फ सम्मानित होने वाले कर्मियों को सम्मान मिलता बल्कि, पूरे इलाके का मान-सम्मान भी बढ़ता है। इसलिए, मैं सभी कर्मियों से अपील करता हूँ कि सभी लोग इसी तरह अपनी मेहनत की बदौलत आगे बढ़ते रहें और पूरे संस्थान व इलाके का मान-सम्मान बढ़ाते रहें।