Breaking News

आयुष मेडिकल एसोसिएशन की बैठक सम्पन्न, आयुर्वेदिक चिकित्सकों ने सीएमओ के अधीनस्थ अधिकारियों की छापेमारी पर जताया आक्रोश



बलिया।। आयुष मेडिकल एसोसिएशन की जनपद इकाई की बैठक लक्ष्मी हॉस्पिटल जिला अस्पताल के सामने बलिया पर संपन्न हुई। यह बैठक डॉक्टर शैलेश राय सदस्य आयुर्वेद एवं यूनानी चिकित्सा परिषद की अध्यक्षता में संपन्न हुई। डॉ राय ने अपने संबोधन में कहा कि यह बड़े ही खेद का विषय है कि जब एलोपैथिक और आयुर्वेदिक व यूनानी चिकित्सकों के लिए अलग-अलग कानून है,अलग-अलग नियंत्रण करने वाले बोर्ड है, फिर एलोपैथिक चिकित्सा पद्धति से प्रशिक्षित चिकित्सकों द्वारा सीएमओ के निर्देश पर मात्र धन उगाही के लिए छापेमारी का पता करने का काम क्यों किया जा रहा है। कहा कि ऐसी प्रताड़ना का दौर हम लोगों की चट्टानी एकता से रुक सकता है। कहा कि हमें भारतीय चिकित्सा परिषद के अधिकारियों के अतिरिक्त अन्य आर्थिक स्थिति को द्वारा की जाने वाली छापेमारी का डटकर विरोध करना है और आवश्यकता पड़ने पर ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराने का काम करना होगा। कहा कि हमारा पंजीयन क्षेत्रीय आयुर्वेदिक व यूनानी अधिकारी द्वारा किया गया है और हमारे ऊपर भारतीय चिकित्सा परिषद (एन सी आई एस एम ) का क़ानून लागू होता है, एमसीआई का नही।






 जिलाध्यक्ष डॉक्टर एलबी कुशवाहा ने अपने संबोधन में सदस्यों से आहूत होने वाली बैठकों में शत-प्रतिशत उपस्थित होने का आह्वान करते हुए कहा कि जो सदस्य लगातार तीन बैठकों में उपस्थित नहीं होंगे, उनकी किसी भी समस्या से संगठन का कोई सरोकार नहीं रहेगा।

 बैठक में अपने विचार रखने वाले अंतरिक्ष को में डॉक्टर रमा शंकर प्रसाद,डॉक्टर के के सिंह,डॉक्टर रामविलास, डॉ वासिफ अख्तर,डॉ शेषमणि सिंह, डॉ अमरेश सिंह, डॉक्टर विनय सिंह, डॉक्टर अरविंद सिंह के साथ ही बेल्थरा रोड, रसड़ा, सिकंदरपुर, बांसडीह,बैरिया बलिया तहसीलों के आए हुए चिकित्सक शामिल रहे।