Breaking News

नवागत डीएम ने पहले ही दिन दिखायी संवेदनशीलता, घायल सांड के इलाज के लिये सीवीओ को लगाया


 


बलिया: नवागत जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने अपनी पहली प्रेसवार्ता में ही संवेदनशीलता का परिचय दिया है। श्री कुमार को ज़ब बलिया एक्सप्रेस के संपादक द्वारा यह बताया गया कि पिछले नवंबर माह से सिविल लाइन क्षेत्र में एक सांड घायल अवस्था में आजतक कराहते हुए तब घूम रहा है ज़ब इस बात को शुरू से ही मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी जानते है, लेकिन इलाज कराने की जहमत आजतक नहीं उठाये है। यह सुनते ही जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को सभागार में बुलवाने के बाद आदेश दिया कि तुरंत आप जाये और उस घायल सांड का इलाज होने के साथ ही साथ सांड के साथ अपना फोटो मेरे मोबाइल पर भेजिए। यह आदेश सुनते ही मीडिया कर्मियों ने जिलाधिकारी की पशु के प्रति संवेदनशीलता की सराहना की।



 बता दे कि बुधवार को विकास भवन सभागार में पत्रकारों के साथ जिलाधिकारी ने पहली वार्ता की। उन्होंने अपना सम्पूर्ण परिचय देने के बाद आम जनता के हित में अपनी प्राथमिकताएं गिनाई। मूल रूप से कौशाम्बी के रहने वाले रविन्द्र कुमार इससे पहले  उन्नाव और कन्नौज में डीएम रह चुके हैं।







पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जनसामान्य के लिए शासन की जो योजनाएं हैं, वह हर एक पात्र तक पहुंचे, इसका प्रयास किया जाएगा। जनशिकायतों का निस्तारण शीर्ष प्राथमिकता पर होगी। अधिकारियों को भी स्पष्ट निर्देश रहेगा कि समयसीमा के अंदर जनशिकायतों का निस्तारण करें, कोई टालमटोल नहीं होना चाहिए।



जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के विकास के लिए जो परियोजनाएं चल रही है, समयसीमा में पूरा कराया जाएगा। लंबे समय से जो प्रोजेक्ट लंबित है, उनको भी संज्ञान में लेकर प्रोजेक्ट की समीक्षा करके आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गो-आश्रय स्थल की व्यवस्था शासन की प्राथमिकता पर हैं, इनके सम्बन्ध में किसी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी। सरकारी योजना का लाभ जनपदवासियों को मिले, इस पर भी पूरा फोकस होगा।



मीडिया कर्मियों ने जिलाधिकारी को बताया कि शहर में आगामी हिन्दू और मुसलमान दोनों समुदायों के त्यौहार नजदीक है लेकिन शहर में गंदगी जमा है। यह भी बताया गया कि वर्तमान में शहर की सड़कों के सुदृढ़ीकरण का जो कार्य चल रहा है, उसको करने वाली फर्म के द्वारा सीवर के होल को भी ढक दिया गया है। इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी से बात कर निदान कराने की बात कही।

एनसीसी से पार्किंग होटल तक की बदहाल सड़क को ठीक कराने का भी मुद्दा पत्रकारों द्वारा उठाया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने संजीदगी दिखाते हुए इस को जल्द ठीक कराने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि मैने बहुत दिनों से लंबित परियोजनाओं की जानकारी हासिल की है और इनके विलंबित होने के कारणों की समीक्षा करूंगा। जिलाधिकारी के समक्ष मुड़ीकटवा नाले के ऐतिहासिक महत्व की चर्चा करते हुए इसको स्मारक के रूप में विकसित करने की मांग भी की गयी, जिस पर जिलाधिकारी ने अपने मातहतों से जानकारी लेकर बताया कि पर्यटन विभाग इसका विकास करने जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि मीडिया बन्धुओं की ओर से सहयोग की हमेशा अपेक्षा रहेगी। आपके सकारात्मक सहयोग से और बेहतर ढंग से कार्य होगा।