Breaking News

अमर शहीद भगत सिंह इंटर कॉलेज का शताब्दी समारोह : परिवहन मंत्री ने किया 5 स्मार्ट क्लास और शताब्दी सभागार बनाने का ऐलान



ललन बागी 

रसड़ा (बलिया)।। अमर शहीद भगत सिंह इंटर कॉलेज में आयोजित शताब्दी समारोह के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने महा विद्यालय को बड़ा तोहफा दिया है। श्री सिंह ने जहां प्राचार्य और अध्यापक गणों की मांग पर 5 स्मार्ट क्लास बनाने का आश्वासन दिया तो वही अपनी तरफ से इस शताब्दी समारोह को यादगार बनाने के लिए अमर शहीद भगत सिंह के नाम पर एक शताब्दी सभागार बनाने की भी घोषणा की, जिस पर शिक्षकों के साथ साथ छात्र छात्राओं ने करतल ध्वनियों के साथ अभिवादन किया।





श्री सिंह ने विद्यालय प्रबंधन से कहा कि वे शीघ्र एस्टीमेट बनाकर भेजें, शासन से स्वीकृति दिला देंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने एडेड विद्यालयों के लिए 500 करोड़ की बजट में व्यवस्था की  है जिससे जर्जर भवन को ठीक कराया जा सके। उन्होंने छात्र -छात्राओं से कहा की वे देश का भविष्य है,अपने को सही ज्ञान से इच्छाशक्ति के बल पर अपना लक्ष्य पूरा करें और अपनी सकारात्मक सोच से देश का भविष्य उज्जवल बनाएं।

12200 गाँवो से चलायी जायेगी रोडवेज की बसें 

 परिवहन मंत्री ने कहा है कि परिवहन विभाग चेतक सेवा के अंतर्गत 500 एसी बसें चलाएगा। उत्तर प्रदेश के 23 बस अड्डों का 1000 करोड़ से आधुनिक तरीके से विकास किया जाएगा। बलिया बस अड्डा का विकास एयरपोर्ट की तरह किया जाएगा। कहा कि 12200 गांवो से बसें चलाई जाएंगी। राजधानी सेवा के तहत प्रत्येक जिले से दो-दो बसें चलाई जाएंगी।उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग को भ्रष्टाचार मुक्त एवं सुविधा युक्त बनाने के लिए तेजी से काम हो रहा है जिसके तहत अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए लोगों को परिवहन विभाग के ऑफिस नहीं आना पड़ेगा। वे ऑनलाइन आवेदन करके अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनवा सकते हैं। गाड़ी फिटनेस का काम अब हर जिले में पी पी मॉडल के तहत किया जाएगा और गाड़ी का फिटनेस प्राइवेट आदमी ही कर देगा।




वशिष्ठ नारायण सोनी ने की बस स्टेशन को डिपो बनाने की मांग 

  पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सोनी  द्वारा रसड़ा बस स्टेशन को डिपो बनाने की मांग की गयी। जिस पर  परिवहन मंत्री ने कहा कि वे इसे आधुनिक बनाने का अवश्य प्रयास करेंगे। डिपो के लिए वर्कशाप की जगह हो, तो डिपो भी बनाने का प्रयास करूगा। उन्होने कहा कि बलिया क्रांतिकारियों की भूमि है और 1857 में मंगल पांडे एवं 1942 में चित्तू पांडे ने क्रांति की अलख जगाई थी, रसड़ा भी क्रांतिकारी की भूमि रही है। यह गर्व का विषय है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद एवं  इस विद्यालय की स्थापना भी सन 1921 में हुई थी और आज दोनों संस्थानों का शताब्दी वर्ष भी है।










प्रारंभ में अमर शहीद भगत सिंह इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह ने आगंतुक अतिथियों का स्वागत किया। पीसीएफ के चेयरमैन बाल्मीकि त्रिपाठी ने भी समारोह  सभा को संबोधित किया।

विद्यालय के उप प्रबंधक मो0 मुजतबा हुसैन ने बताया कि अमर शहीद भगत सिंह इंटर कॉलेज का पिछले 100 वर्षों का इतिहास गरिमामय रहा है। इस विद्यालय से पढ़े हुए छात्र राजनयिक, प्रशासनिक एवं राजनीतिक क्षेत्रों में अपना योगदान दे रहे हैं।






विद्यालय में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका संचालन विजय पांडे जी ने किया। अर्जुन जायसवाल एवं घनश्याम जी ने मंच का अलग-अलग सफल संचालन किया। शताबदी समारोह    के अवसर पर सर्व श्री राज शेखर सिंह, रामायण सिंह, प्रबंधक श्याम कुमार गुप्ता, राज कुमार, विजय कुमार पांडे, कैलाशपति, महंत कौशलेंद्र गिरी, लाल चंद गुप्ता, अवधेश त्रिपाठी, वकील पांडे, चंद्रहास सिंह ,प्रभु नारायण चौबे सहित बहुत सारे गणमान्य लोग उपस्थित रहे।