Breaking News

बिदके हाथी के हमले से तीन लोगों की मौत






गोरखपुर।। गोरखपुर के चिलुआताल थाना अर्न्तगत मजनू चौकी क्षेत्र के ग्राम सभा मोहम्मदपुर माफी में आयोजित यज्ञ के कलश यात्रा में बिदके हाथी ने दो महिलाओं एवं एक बच्चे को मौत के घाट उतार दिया। जिससे भगदड़ मच गयी। भगदड़ के दौरान कई लोग चोटिल हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। घटना पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

क्षेत्र के मुहम्मदपुर माफी में आयोजित 16 फरवरी से 24 फरवरी तक चलने वाले श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के कलश यात्रा के दौरान बिदके हाथी ने दो महिलाओं को सूड में लपेट पटक कर पाँव से दबाकर मौत के घाट उतार दिया। जिससे कलश यात्रा में भगदड मच गयी जिसमें कई लोग आशिंक रूप से घायल हो गये। मरने वालो में कांती देवी 55 वर्ष पत्नी शकर उपाध्याय व कौशिल्या देवी 43 वर्ष पत्नी दिलीप मद्धेशिया निवासी मोहम्मदपुर माफी तथा कृष्णा 4 वर्ष पुत्र राजू निवासी सरैया थाना गीडा के रूप में हुई।






घटना के बाद दोनों हाथी के महावतो ने अपने अपने हाथियों को बूढ़ी राप्ती नदी पार कर दूसरी तरफ लेकर चले गये। घटना की सूचना पर थाना प्रभारी एवं सीओ दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रण में कर वैधानिक कार्यवाही शुरु कर दी है। दोनों हाथियां नदी उस पार सहजनवा थाना क्षेत्र के ताल में पहुंच गयी हैं। जिसकी एसडीएम सहजनवा के नेतृत्व में वन विभाग की टीम चौकसी कर रही है।



मुख्यमंत्री योगी ने हाथी के उत्पात से मृत्य हुये लोगों के प्रति शोक संवेदना ब्यक्त की। मुख्यमंत्री योगी ने हाथी के उत्पात से कालकवलित हुये लोगों के प्रति शोक संवेदना जताई,मृतकों के परिजनों को पाँच-पाँच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी।