Breaking News

अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन ने चलाया बुलडोजर




बलिया।। दिनांक 24.02.2023 को राष्ट्रीय राजमार्ग सं0-31 पर भृगुआश्रम के सामने महर्षि भृगु कोरिडोर के निर्माण की तैयारी हेतु राजमार्ग पर किये गये अतिक्रमण को हटाने का अभियान चलाया गया। 

उक्त अतिक्रमण को हटाये जाने हेतु पूर्व में सभी अतिक्रमणकर्ताओं को सूचित कर दिया गया था तथा अतिक्रमण भूमि का चिन्हांकन 04दिन पूर्व ही राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व नगर पालिका की टीम द्वारा कर लिया गया था। अतिक्रमण को हटाये जाने हेतु तीन दिन से लाउडस्पीकर के माध्यम से एनाउंसमेंट कराया जा रहा था। उक्त के कम में कुछ व्यक्तियों द्वारा अतिक्रमण हटा लिया गया था। जिन व्यक्तियों द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया गया था, उसे हटवाया गया। नगर पालिका परिषद द्वारा अतिक्रमण हेतु चिन्हित 30 दुकानों से अतिक्रमण हटवाया गया तथा अतिक्रमणकर्ताओं से जुर्माना के रूप में कुल 15000.00 रूपये की वसूली की गयी । भृगुआश्रम के सामने स्थित सिंहाल होटल के सामने अवैध सीढ़ी व चबूतरा बनाकर अतिक्रमण किया गया था, जिसे तोड़ा गया, साथ ही देवनरायन सिंह की पत्नी के काम्प्लेक्स के सामने बनी हुई अवैध सीढ़ी को भी तोड़ कर अतिक्रमण हटवाया गया।












इसके अतिरिक्त कदम चौराहा के पास बड़की मठिया की भूमि पर अवैध कब्जा कर बाउन्ड्रीवाल बनवाकर अतिक्रमण कर लिया गया था, जिसे तोड़वाकर अवैध कब्जा से मुक्त कराया गया तथा जिस पर अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद बलिया द्वारा बच्चों के लिए खेल का मैदान के रूप में संरक्षित किया गया।
उक्त अभियान में जिला प्रशासन के अधिकारीगण, उपजिलाधिकारी सदर क्षेत्राधिकारी नगर, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद बलिया, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारीगण एवं पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स उपस्थित रही ।