Breaking News

गंगा विलास क्रूज को पीएम मोदी ने वर्चुअल रूप से दिखायी हरी झंडी, कोलकाता बांग्लादेश होते हुए पहुंचेगा डिब्रुगढ़



डॉ सुनील कुमार ओझा 

मझौवां बलिया।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार की सुबह 11 बजे वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए जिले के अंतर्गत हुकुम छपरा घाट पर स्थित सामुदायिक जेटी का शुभारम्भ किया।  इस दौरान वाराणसी से डिब्रुगढ़ जाने वाली गंगा विलास क्रूज को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । कार्यक्रम को हुकुमछपरा घाट से लाइव टेलीकास्ट का प्रसारण किया गया। इसमे सांसद, विधायक के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

    पीएम के वर्चुअल कार्यक्रम के बाद हुकुमछपरा घाट पर कार्यक्रम के तहत सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, भाजपा अध्यक्ष जय प्रकाश साहू व भारतीय अंतरदेशीय प्राधिकरण पटना के उप निदेशक अमित कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित  व सामुदायिक जेटी का फीता काटकर संचालन शुरू किया। इस दौरान स्थानीय लोगो ने जेटी से होते हुये एनडीआरएफ की मौजूद नावो पर सवारी कर जमकर लुफ्त उठाया। पीएम के वर्चुअल कार्यक्रम का टेलीकास्ट के माध्यम से सीधा प्रसारण भी हुकुमछपरा घाट स्थित मंच से किया गया। उपस्थित लोगो ने पीएम के साथ ही सीएम का भाषण ध्यान पूर्वक सूना।











 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष जय प्रकाश साहू ने कहा कि जल मार्ग की यात्रा रेल मार्ग व हवाई मार्ग से सस्ती है। इससे किसानों व व्यापारियों के साथ ही नौजवानों को भी आर्थिक रूप से मजबूत होने का अवसर प्रदान होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिले के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि भारत विकासशील से विकसित देश की ओर बढ़ रहा है। मोदी जी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने की राह पर चल रहा है। सरकार के इस महत्वाकांक्षी योजनाओं से देश के लोगों को आर्थिक रूप से मजबूती तो मिलेगी ही,रोजगार के भी अवसर प्राप्त होंगे ।विदेश के लोग भी हमारी ताकत को समझेंगे। आप जनमानस को उत्तर प्रदेश बिहार असम बंगाल होते हुए बांग्लादेश के भी रमणिक स्थान का देखने का अवसर प्राप्त होगा। इससे आर्थिक रूप से भारत मजबूत होगा। यही हमारे अर्थ गंगा का मूल मंत्र है।





 कार्यक्रम में भारतीय अंतरराष्ट्रीय जलमार्ग प्राधिकरण के उपनिदेशक अमित कुमार, उप जिलाधिकारी बैरिया अत्रेय मिश्रा ने अपने सम्बोधन से इस योजना से होने वाले लाभ को विस्तृत रूप से लोगों को बताया। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक जयप्रकाश अंचल, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष  विजय बहादुर सिंह,इंजीनियर उत्कर्ष सिंह, तकनीकी सहायक रवि कुमार, अश्वनी ओझा,कन्हैया सिंह,श्याम सुंदर उपाध्याय, सीबी मिश्रा, गंगापुर प्रधान प्रतिनिधि उमेश यादव तथा बेलहरी ब्लॉक् प्रमुख आदि लोग मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन इंद्र कुमार ओझा ने किया। कार्यक्रम के अंत में इस कार्यक्रम के प्रभारी भारतीय अंतर्देशीय जल प्राधिकरण पटना के पर्यावरण अधिकारी रितेश मिश्रा ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया।