Breaking News

व्यक्ति के अंदर राष्ट्र और समाज के प्रति प्रेम, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा पैदा करना संघ का उद्देश्य : विनय जी




अभयेश मिश्र 

बिल्थरारोड बलिया।। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बिल्थरारोड नगर के द्वारा  सोमवार को मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर समरसता सहभोज कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय राधिका मैरिज हॉल के प्रांगण में संपन्न हुआ । उक्त कार्यक्रम में नगर एवं खंड के कार्यकर्ता गण व,संघ के शुभचिंतक गण एवं ढेरों संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीनाथजी पीठ-रसड़ा के पीठाधीश्वर महंत कौशलेंद्र गिरि जी महाराज रहे। कार्यक्रम में बौद्धिक,गोरक्ष प्रांत के सह प्रांत कार्यवाह  विनय जी ने दिया।





विनय जी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपने शताब्दी वर्ष को पूर्ण करने जा रहा है। संघ का हमेशा से उद्देश्य रहा है व्यक्ति निर्माण करना और व्यक्ति के अंदर समाज के प्रति,राष्ट्र के प्रति देश भक्ति ,कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने कार्यों को करने की प्रेरणा व्यक्ति के अंतर्मन में जागृत करना। विनय जी ने समरसता सहभोज के अवसर पर कहा कि समाज में व्याप्त जात-पात ऊंच-नीच का भेदभाव मिटाकर हमें स्वयं को हिंदू समझना चाहिए,क्योंकि हम हिंदू हैं। कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की जब से स्थापना हुई तब से आज तक का यही उद्देश्य रहा है कि हिंदू समाज का उत्थान हो, अपना भारत देश परम वैभव को प्राप्त करें। भारत की तरफ आज समूचा विश्व देख रहा है ,भारत की प्रगति को देख रहा है और उसकी सराहना भी कर रहा है।










इस कार्यक्रम में जिला प्रचारक अनुज जी ,खंड संघचालक  शारदा पांडे जी,नगर संघचालक  विनय सिंह जी,डॉ अमित जी ,नगर प्रचारक  नवीन जी,अजय पटेल जी ,जोगिंदर चौहान जी ,हेमंत जी ,सह नगर कार्यवाह विजय प्रताप जी,पवन जी एवं ढेरों संख्या में नगर के स्वयंसेवक बंधु उपस्थित रहे। उक्त जानकारी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचार प्रमुख डॉ आलोक गिरि ने दी है ।