Breaking News

बांसडीह पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बोलेरो में ले जायी जा रही पकड़ी 60 पेटी अंग्रेजी शराब,क्या सुखपुरा में पकड़ी गयी शराब से है कोई कनेक्शन?

 


मधुसूदन सिंह

बलिया।। पुलिस अधीक्षक बलिया की शराब के अवैध रूप से विक्री करने वाले वाले तस्करों के खिलाफ शुरू कराये गये अभियान को लगातार सफलता मिल रही है। बुधवार की सुबह चेकिंग में बांसडीह कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। चेकिंग की आहत से शराब तस्करों द्वारा एक बोलेरो को छोड़कर फरार होने की खबर है। पुलिस द्वारा लावारिश रूप से खड़ी स्कार्पियों की चेकिंग में इसमें रखी 60 पेटी फ्रूटी बरामद हुई है।

बांसडीह कोतवाली पुलिस ने शराब समेत बोलेरो को कोतवाली में खड़ी करा दिया गया है। बरामद 60 पेटी शराब लगभग 600 लीटर है और इसकी अवैध बाजारू क़ीमत लगभग 5 लाख और स्कार्पियो की क़ीमत लगभग 15 लाख आँकी जा रही है।पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गयी है।









कही यह सुखपुरा में बरामद शराब माफियों के सिण्डिकेट का ही तो नहीं है काम?

पिछले दिनों सुखपुरा पुलिस द्वारा एक पिकअप से पकड़ी गयी 160 पेटी शराब किस गोदाम से चली थी, इसका खुलासा स्थानीय पुलिस के बार बार लिखित रूप से आबकारी विभाग से पूंछने के वावजूद अब तक न देना, निश्चित रूप से शराब माफियों को बचाने के कृत्य के रूप में देखा जा रहा है। पुलिस की माने तो ऐसे मामलों में ज़ब तक आबकारी विभाग अपनी रिपोर्ट में पकड़ी गयी शराब के संबंध में लिखित रूप से थोक व्यवसायी का नाम पुलिस को नहीं देता है, तब तक इनके खिलाफ कठोर कार्यवाही नहीं हो पाती है और ये बच जाते है।

अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या बांसडीह पुलिस द्वारा पकड़ी गयी शराब का सुखपुरा पुलिस द्वारा पकड़ी गयी शराब से कोई कनेक्शन है? इस बात का खुलासा तभी हो सकता है ज़ब आबकारी विभाग दोनों जगहों पर जब्त की गयी शराब के बार कोड को स्कैन करके थोक अनुज्ञापी की पहचान को लिखित रूप से पुलिस को बताये, जिससे पुलिस उस अनुज्ञापी से पूंछताछ करके ऐसे कृत्य में लिप्त अपराधियों पर नकेल कस सकें।