Breaking News

स्मार्टफोन व टेबलेट वितरण समारोह मे बोले परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह -ग्राम प्रधान सुमित्रा देवी और मेरी पत्नी दोनों एक ही गांव की और दोनों ही है नेता



परिवहन मंत्री ने छात्र-छात्राओं को वितरित किए स्मार्टफोन एवं टेबलेट

बलिया।। नगवा स्थित शहीद मंगल पांडेय राजकीय महिला महाविद्यालय  में अध्ययन केंद्र उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय यूपी सरकार की फ्री टेबलेट/ स्मार्ट फोन योजना के अंतर्गत छात्र छात्राओं को स्मार्ट फोन वितरण शुक्रवार को महिला महाविद्यालय के परिसर में एक संयुक्त कार्यक्रम आयोजित कर किया गया।




कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि मंत्री दयाशंकर सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित कर किया। सर्वप्रथम उपस्थित छात्राओं ने स्वागत गीत गाकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। विद्यालय के प्राचार्य तथा ग्राम प्रधानपति ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर अंगवस्त्रम से सम्मानित किया।इसी क्रम में विद्यालय परिवार ने आए हुए आगंतुकों को अंगवस्त्रम से सम्मानित किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री  दयाशंकर सिंह के हाथों स्मार्ट फोन तथा टेबलेट पाकर छात्र, छात्राओं के चेहरे खिल उठे।








 माननीय मंत्री जी ने अपने संबोधन में कहा कि इसके विकास के लिए जो भी आवश्यक होगा, उसको पूरा कराऊंगा,मैं देश के प्रथम शहीद मंगल पांडेय के नाम पर स्थापित राजकीय महिला महाविद्यालय के विकास के लिए धन की कमी नहीं होने दूंगा। वही ग्राम प्रधान पति भुनेश्वर पासवान को अपना साढ़ू बताते हुए लोगों को हँसने पर भी मजबूर किया। कहा कि संयोग देखिये मेरी पत्नी और नगवा गांव की ग्राम प्रधान श्रीमती सुमित्रा देवी दोनों का मायका एक ही गांव मे है और दोनों ही नेता भी है। इसी लिए मै भुनेश्वर पासवान जी को साढ़ू भाई कहता हूं।




वही बलिया एक्सप्रेस से बातचीत मे भुनेश्वर पासवान ने कहा कि मंत्री जी बड़े दिल के नेता है। ज़ब ये 2007 मे यहां से चुनाव लड़े थे, तभी से इन्होने मेरे साथ आत्मीय संबंध बना रखा है। मंत्री जी मुझे 2007 से ही साढ़ू भाई सार्वजनिक मंचों से कहते आ रहे है। यह मंत्री जी का बड़कपन है।

वही राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के 66 छात्र छात्राओं में टेबलेट, स्मार्टफोन का वितरण किया गया। संचालन चंडी प्रसाद पांडे ने किया। इस वितरण कार्य क्रम में विशेष रूप से महाविद्यालय के प्रचार्य राजेश्वर प्रसाद, पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय प्रताप सिंह,पूर्व ब्लाक प्रमुख ज्ञानेंद्र राय गुड्डू,पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि पप्पू सिंह, नगवा ग्राम प्रधान पति भुनेश्वर पासवान, रजनीकांत तिवारी, धनंजय कुमार, मनीष कुमार पाठक, अखार ग्राम प्रधान प्रतिनिधि लक्की सिंह,मिथिलेश सिंह, अशोक सिंह,राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के समन्वयक डॉ.शिवेंन्द्र दुबे, रूप नारायण सिंह, पीयूष चतुर्वेदी, कुमारी प्रिंसी सिंह, राजकुमार यादव, कुमारी पिंकी पाठक, पूनम यादव, तथा महाविद्यालय  के अध्यापक एवं छात्र,छात्राऐं उपस्थित रहे।


उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार  दयाशंकर सिंह ने आज श्रीनाथ बाबा महाविद्यालय इसारी सलेमपुर, बलिया में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को स्मार्टफ़ोन वितरित किया। 

परिवहन मंत्री ने स्मार्टफ़ोन की उपयोगिता बताते हुए छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि छात्रों को तकनीक से जोड़ने की प्रदेश सरकार ही मंशा है,जिससे कि छात्र ऑनलाइन तैयारी फार्म सबमिशन और देश विदेश के जानकारी प्राप्त कर सकें। प्रदेश सरकार द्वारा इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को  स्मार्टफोन प्रदान किया जा है।

एक अन्य कार्यक्रम में बलिया जनपद के नगवां स्थित शहीद मंगल पाण्डेय राजकीय महिला महाविद्यालय में छात्राओं को टैबलेट व स्मार्टफ़ोन वितरित किया।