Breaking News

पत्रकार पद्म , पत्रकार कोविद सहित सोलह विशिष्ट सम्मान हेतु प्रविष्टियां आमंत्रित


 


भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ 2023 के विश्व प्रेस दिवस  पर करेगा सदस्यों  को सम्मानित  

मधुसूदन सिंह 

प्रयागराज।।देशभर के मान्य संपादकों पत्रकारों व पत्रकार संगठनों के हितों की रक्षा के लिए कृत संकल्पित संस्था भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ आगामी विश्व प्रेस दिवस के अवसर पर अपने सदस्यों से 16 विशिष्ट नामित सम्मान हेतु प्रविष्टियां सादर आमंत्रित करता है। यह सम्मान केवल महासंघ के उन सदस्यों को ही प्रदान किया जाएगा जिनका वर्ष 2023 में नवीनीकरण हो चुका है।



         उपरोक्त जानकारी महासंघ के केंद्रीय कार्यालय के हवाले से राष्ट्रीय सम्मान पुरस्कार अलंकरण चयन प्रकोष्ठ द्वारा दी गई है जिसमें बताया गया है कि पत्रकार पद्म,पत्रकार रत्न,  पत्रकार गौरव,पत्रकार भूषण,पत्रकार मार्तंड, पत्रकार सम्राट पत्रकार शिरोमणि,पत्रकार पुरोधा, पत्रकार प्रवर,पत्रकार श्री,पत्रकार पुंज,पत्रकार भारती,पत्रकार कोविद,पत्रकार प्रकाश सहित दो  अति  विशिष्ट सम्मान आगामी विश्व प्रेस दिवस के अवसर पर महासंघ की केंद्रीय कार्यकारिणी द्वारा दिए जाने का निर्णय लिया गया है। महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय ने इस संदर्भ में प्रकोष्ठ को सूचित किया है कि वर्ष 2023 के लिए नवीनीकृत हुए सदस्यों में से उनकी प्रविष्टियां सादर आमंत्रित हैं। प्रविष्टियों के साथ वर्ष 2023 के परिचय पत्र की छाया प्रति एवं उनके द्वारा प्रकाशित कम से कम  बाइलाइन  समाचार , जिसमें दो समाचार महासंघ के होने अनिवार्य होंगे जो 31 मार्च 2023 तक भेजना होगा। सभी प्रविष्टियों के साथ अपना एक नवीनतम छायाचित्र तथा पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी उपलब्धियों का विवरण   एवं  महासंघ के लिए किए गए उल्लेखनीय सहयोग का विवरण भेजना होगा।








कृपया ऐसे लोग अपनी प्रविष्टि कदापि ना भेजें जो केवल परिचय पत्र लेने के बाद ना तो कोई समाचार प्रकाशित करते हैं , ना किसी आयोजन में प्रतिभाग करते हैं , अथवा ना महासंघ की मासिक पत्रिका या वार्षिक संवाददाता डायरी के लिए किसी प्रकार का सहयोग करते हैं। ऐसे लोगों की प्रविष्टि कदापि स्वीकार नहीं की जाएगी। प्रविष्टि भेजने के पश्चात किसी प्रकार का दबाव पूर्णत: अमान्य होगा और महासंघ की केंद्रीय संचालन समिति को यह अधिकार होगा कि वह किसकी प्रविष्ट स्वीकार करे और और किसकी प्रविष्टि को निरस्त करे।अब भविष्य में किसी भी इकाई के आयोजन और सम्मेलन में दिए जाने वाले सम्मान के मानक भी बदल दिए गए हैं।केवल ऐसे सदस्यों को ही सम्मानित किया जाएगा जो महासंघ के लिए निष्ठा और समर्पित होकर सहयोग की भावना रखते हैं तथा जिन्होंने संगठन का समाचार प्रकाशित किया हो , जिन्होंने कुछ सदस्य बनाए हों  और अपनी इकाई के साथ साथ   वर्ष में कम से कम   तीन  अन्य  इकाइयों  के आयोजन में उनकी सहभागिता और प्रतिभागिता रही हो।  राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय  (8299280381) स्वयं इसका मूल्यांकन करके प्रकोष्ठ को अपनी संस्तुति भेजेंगे।