Breaking News

जेएनसीयू के स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का होगा आयोजन



बलिया।। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय में विगत वर्षो की भाँति इस वर्ष भी स्थापना दिवस का आयोजन दिनांक 20 से 22 दिसंबर तक किया जायेगा। यह सूचना देते हुए कुलपति प्रो कल्पलता पाण्डेय ने बताया कि विश्वविद्यालय के  सातवें स्थापना दिवस  के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की शृंखला में प्रथम दिवस दिनांक 20 दिसंबर को

विश्वविद्यालय द्वारा स्थापित कुल 14 संकुलों के अंतर्गत आने वाले सभी महाविद्यालयों द्वारा अपने – अपने परिक्षेत्र से संबंधित विजन एवम् मिशन को दर्शाते हुए स्टॉल प्रदर्शन का आयोजन किया गया है जिसमें उस क्षेत्र की ऐतिहासिक सांस्कृतिक विशेषताओं का  प्रदर्शन किया जायेगा। द्वितीय दिवस दिनांक 21 दिसंबर को  विश्वविद्यालय से जुड़े प्रत्येक महाविद्यालय द्वारा अपने अपने परिक्षेत्र के ऐतिहासिक / पौराणिक स्थलों की साफ – सफाई करने के साथ महापुरुषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण कर उनकी स्मृतियों को नमन किया जायेगा।








स्थापना दिवस कार्यक्रम के अंतिम दिन दिनांक 22 दिसंबर को विश्वविद्यालय परिसर में अंतरमहाविद्यालयीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किये जायेंगे। इस अवसर पर सांस्कृतिक संध्या के आयोजन के साथ ही परिसर में  दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन भी किया जायेगा, जिसमें पूरे विश्वविद्यालय परिसर को दीपमालाओं से सजाया जायेगा।