Breaking News

पुलिस कर्मियों के लिये कोरोना गाइड लाइन जारी



लखनऊ।। संभावित कोरोना संक्रमण की आहट से अपने कर्मियों को बचाने के लिये पुलिस विभाग के आला अधिकारीयों ने अभी से कमर कस ली है। एडीजी (लॉ एंड आर्डर ) प्रशांत कुमार ने पत्र जारी करके सभी वरिष्ठ अधिकारियों से अपेक्षा की है कि ये अपने मातहतों के माध्यम कोरोना गाइड लाइन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।

श्री कुमार ने अपने पत्र मे लिखा है कि कृपया कोविड 19 महामारी संक्रमण के पुनः प्रसार के दृष्टिगत संक्रमण से बचाव हेतु निम्नलिखित बिन्दुओं पर कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाना अपेक्षित है-


(1) समस्त पुलिस कार्मिकों को मास्क धारण करने, सेनेटाइज़र का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने एवं सोशल स्टैसिंग हेतु निर्देशित कर दिया जाये।

(2) समस्त पुलिस कार्मिकों का शतप्रतिशत टीकाकरण (प्रथम व डबल डोज एवं बूस्टरडोज) कराया जाए।

(3) कमिश्नरेट जनपदों में उपलब्ध समस्त पब्लिक एड्रेस सिस्टम को चेक कराकर पुनः प्रभावी रूप से क्रियाशील करा लिया जाये। न पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाने हेतु स्थान चिन्हीकरण की कार्यवाही अम्ब कर ली जाये। इस सम्बन्ध में अद्यतन स्थित से इस मुख्यालय को अवगत कराये।

(4) इन्ट्रीगेटेड कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर (ICCC) पर जिलाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए पुलिस कर्मियों को भी तैनात कर दिया जाये।

 (5) भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टैसिंग का अनुपालन कराये।