Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 22 वां राष्ट्रीय सम्मान समारोह 29 जनवरी को माघ मेला में : कुंडा तहसील को मिला स्वर्ण पदक, सिकंदरपुर तहसील को भी किया जायेगा सम्मानित



तहसील में कुण्डा, जिले में सुल्तानपुर, मण्डल में प्रयागराज को मिला स्वर्ण पदक   

प्रयागराज।।भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 22 वां राष्ट्रीय सम्मान समारोह आगामी 29 जनवरी को माघ मेला प्रयागराज में आयोजित किया जाएगा। उपरोक्त जानकारी देते हुए महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्रा  ने बताया कि विशिष्ट सक्रियता और सहभागिता के आधार पर प्रतापगढ़ की तहसील इकाई कुंडा को और अयोध्या मंडल की जिला इकाई सुल्तानपुर को तथा उत्तर प्रदेश में विशिष्ट योगदान के लिए प्रयागराज मंडल को स्वर्ण पदक प्रदान किया जाएगा। इसी क्रम में जिला इकाई बलिया  , प्रयागराज   ,  अयोध्या    , प्रतापगढ़   ,  कौशांबी   ,  आजमगढ़    ,  चित्रकूट    ,  सोनभद्र    ,  गौतम बुधनगर   ,   कोरिया ( छ ग) मधुबनी ( बिहार) रीवाँ  ( म प्र) को भी सम्मानित किया जायेगा। इसके साथ ही बलिया की सिकन्दरपुर तहसील,  कादीपुर तहसील, लालगंज तहसील, करछना, मेजा  बारा सोरांव हंडिया महानगर  कोरांव आदि तहसील जिले व   मण्डल तथा  प्रदेश इकाइयों को उनकी सक्रियता के आधार पर सम्मानित किया जाएगा।








केवल नये परिचय पत्र धारी ही होंगे सम्मानित 

     श्री मिश्र ने बताया कि इसी अवसर पर महासंघ की मासिक पत्रिका  साहित्यांजलि प्रभा  के  फरवरी अंक  एवं महासंघ की वेबसाइट और संवाददाता डायरी  2023 का लोकार्पण भी किया जाएगा और नवगठित  इकाइयों का सामूहिक शपथ ग्रहण भी होगा। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा अपने सदस्यों के लिए जारी किए जाने वाले परिचय पत्र का प्रारूप प्रतिवर्ष बदल दिया जाता है। इसलिए केवल नए परिचय पत्र धारक ही सम्मान समारोह में प्रवेश कर पाएंगे और नवगठित सभी तहसील जिला मंडल प्रदेश इकाइयों की सूची संबंधित जिले में सार्वजनिक रूप से भेजी जाएगी कुछ लोग बिना नवीनीकरण कराए ही एक बार परिचय पत्र बनवा लेने के बाद कई वर्ष तक प्रयोग करते हैं जो अवैध है ऐसी दशा में महासंघ ने अपने अधिकृत नवीनीकृत सदस्यों को ही सम्मानित और अभिनंदित करने की योजना बनाई है इसके लिए सभी   इकाइयों से प्रस्ताव भी मंगाए जा रहे हैं।