Breaking News

कार्तिक पूर्णिमा पर लाखों ने लगायी गंगा मे आस्था की डुबकी



बलिया।। कार्तिक पूर्णिमा के पावन पर्व पर गंगा तमसा के संगम तट पर भृगु क्षेत्र मे स्नान लाभ का पुण्य लेने के लिये लाखों श्रद्धालुओं का रेला सोमवार की देर रात से ही गंगा तट की तरफ निकल पड़ा था। लाखों लोगों की भीड़ को नियंत्रित करते हुए सुरक्षित स्नान कराने के लिए पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व व अपर पुलिस अधीक्षक के पर्यवेक्षण मे पूरा पुलिस महकमा लगा रहा।

लाखों की भीड़ के बीच कोई आतंकी घटनाएं न हो जाये, इसके लिए पुलिस विभाग की डॉग और बम स्क्वाड की टीम तत्पर दिखी। संदिग्ध दिखने वाली प्रत्येक वस्तु की जांच की गयी। समाचार लिखें जाने तक 5 लाख से अधिक श्रद्धालु गंगा मे आस्था की डुबकी सुरक्षित तरीके से लगा चुके थे।मुख्य स्नान श्रीराम पुर घाट पर चल रहा है।






अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी स्वयं घाटों पर चक्रमण करते हुए सुरक्षा के मद्देनज़र पुलिस कर्मियों को हिदायतें देते देखे गये। श्रद्धालुओं की सहायता के लिये जगह जगह राहत शिविर लगाये गये थे। इन शिविरो के माध्यम से एक तरफ जहां लोगों को चाय पिलायी जा रही थी, तो दूसरी तरफ भीड़ मे गुम होने वालों को भी ऐनाउंसमेंट के द्वारा मिलाने का भी काम किया जा रहा था।













बाइट- महिला श्रद्धालु



बाइट- ASP दुर्गा तिवारी