Breaking News

यातायात पुलिस टीम द्वारा यातायात नियमों के प्रति ई-रिक्शा चालकों को किया जागरूक




पम्पलेट के साथ साथ गुलाब के फूल देकर यातायात नियमों का पालन करने हेतु की गयी अपील 

बलिया।। पुलिस अधीक्षक बलिया श्री राज करन नय्यर के निर्देशन में यातायात माह के दृष्टिगत नागरिकों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में श्रीमान् अपर पुलिस अधीक्षक श्री दुर्गा प्रसाद तिवारी व क्षेत्राधिकारी यातायात/नगर श्री जितेन्द्र कुमार के सफल पर्यवेक्षण में यातायात प्रभारी श्री विश्वदीप सिंह के नेतृत्व में समस्त यातायात पुलिस टीम द्वारा यातायात नियमों के बारे में लगातार जागरूकता अभियान चालाया जा रहा है ।


इसी क्रम में सोमवार 28.11.2022 को PTO  आर.पी गौतम मय टीम व  यातायात प्रभारी  विश्वदीप सिंह के नेतृत्व में समस्त यातायात पुलिस टीम द्वारा ई-रिक्शा चालकों के साथ मीटिंग की गयी जिसमें सभी चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया व यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गयी । मीटिंग में बताया गया कि ------

1. बिना DL के वाहन ना चालाएं।

2. वाहन के सभी कागजात सही होने के उपरान्त ही वाहन चलाएं ।

3. अपने वाहन को चौराहे/तिराहे के 50 मीटर पहले ही खड़ा कर सवारी उतारें/बैठाएं ।

4. अपने वाहन को रोड पर खड़ा न करें,  पड़री के नीचे खड़ा कर सवारी उतारें/बैठाएं

5. नया ई-रिक्शा लेने के उपरान्त आर.सी व नम्बर प्लेट लगवाने के बाद ही रोड पर सवारी बैठाकर चलाएं ।

6. बिना नम्बर प्लेट के वाहन कभी भी न चलाएं ।

7. क्षमता से अधिक सवारी नही बैठाएं ।








तत्पश्चात बलिया शहर के मुख्य चौराहों (चित्तू पाण्डेय/वैशाली) पर आने जाने वाले सभी वाहन चालकों गुलाब का फूल व पम्पलेट देकर यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया । ई-रिक्शा चालकों को जागरुक करते हुये बताया गया कि आप लोग अपना डीएल व आरसी बनवा कर ही ई-रिक्शा चलायें व तय जगह पर ही अपनी गाड़ी खड़ी करें , यातायात नियमों का उल्लंघन करते पाये गये लोगों को  गुलाब का फूल देकर बड़े विनम्रता के साथ नियमों का पालन करने की अपील की गयी । इसके साथ ही उन्हे यातायात जागरुकता संबंधित पम्पलेट भी वितिरत किया गया ।