Breaking News

राजनेताओं की उपेक्षा से बदहाल शास्त्री जी की मूर्ति का सागर सिंह राहुल ने जीर्णोद्धार कराकर राजनेताओं को दिखाया आईना



बलिया।।  नगर के भृगुआश्रम क्षेत्र स्थित  शास्त्री पार्क पर स्थित लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा का जीर्णोद्धार सागर सिंह राहुल द्वारा रविवार को कराया गया। बता दे कि इस चौक पर जिला प्रशासन द्वारा पूर्व पीएम स्व लाल बहादुर शास्त्री की मूर्ति तो लगवा दी थी, चौक भी सुन्दर बनवाया था, लेकिन मूर्ति की देखरेख नही होने के कारण काफी बदहाल स्थिति मे पहुंच गयी थी। महापुरुष स्व शास्त्री जी की प्रतिमा की दुर्दशा समाजसेवी सागर सिंह राहुल से देखी नही गयी और उन्होंने इस मूर्ति का जीर्णोद्धार अपने स्तर से कराकर समाज के ठीकेदार बनने वाले और महापुरुषों की जब बात चले तो उनके दिखाये गये रास्ते पर चलने के लिये खूब घड़ियाली आंसू बहाते है, लेकिन महापुरुषों की मूर्तियों की बदहाली आँखों से देखने के बाद भी बगल से चुपके चुपके निकल जाते है।








सागर सिंह राहुल ने बताया कि ऐसे महापुरुषों की प्रतिमाओं की उपेक्षा देख दिलों दिमाग पर एक भावनात्मक कष्ट पहुंचता है।ना जाने इन महापुरुषों ने कितने यातनाएं सह हमे स्वतंत्र भारत भेट किया जहा हम स्वतंत्र हो हंसी खुशी अपना जीवन यापन करते है।सागर सिंह राहुल ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है जो ऐसे महापुरुषों की प्रतिमाओं की सेवा करने का मुझे अवसर मिलता है।





 कहा कि मैं चाहूंगा कि भगवान मेरे द्वारा इन महान पुरुषों प्रतिमाओं की सेवा करने का सौभाग्य मिलता रहे इसी में मैं अपना जीवन सफल समझूंगा। क्योंकि हमारे शरीर के रक्त  मे हमारे दादा स्वतंत्रता सेनानी का रक्त संचार हो रहा है, हम एक सेनानी परिवार से हैं। इसलिए हमारे विचार और स्वभाव में सेनानियों के प्रति सहानुभूति और सेवा करने की भावना कूट-कूट कर भरी हुई है।