Breaking News

दीपावली के दिन दीनदहाड़े बाइक चोरी, घटना सीसीटीवी मे कैद, चोरी छिनैती रोकने मे पुलिस नाकाम



अभयेश मिश्र 

बिल्थरारोड,बलिया।। उभांव थाना क्षेत्र में लगातार कुछ समयान्ताराल पर होने वाली छिनैती, चोरी की घटनाओं पर स्थानीय थाना पुलिस द्वारा अंकुश न लगाने से पूरा क्षेत्र भयाक्रांत हो चुका है। पुलिस की असफलता से अपराधियों के हौसले बुलन्द होते जा रहे हैं।क्षेत्र में आये दिन हो रही अपराधिक घटनाओं से क्षेत्र की जनता अपने को असुरक्षित महसूस करने लगी हैं। बता दे कि दीपावली के दिन सोमवार  को रेडीमेड कपड़े के विक्रेता की  हीरो स्प्लेंडर बाइक को चोरों ने दिन दहाड़े उड़ा दिया। जिससे त्योहार को लेकर  उभांव पुलिस की चप्पे चप्पे पर पुलिस की ड्यूटी होने की सुरक्षा व्यवस्था की कलई खुल गयी है।



पहले हुई इन घटनाओं का नही हुआ अनावरण 

ज्ञात हो कि बीते 22 मई को सीएचसी सीयर के एक डॉक्टर को मोबाइल पर जान से मारने व भद्दी भद्दी गाली देने वाले को पुलिस आज तक गिरफ्तार नही कर पाई है। डर से डॉक्टर द्वारा अपना स्थानांतरण गैर जनपद में करा लिया गया। 29 जून को नगर के रेलवे स्टेशन रोड पर नादिर की सैलून की दुकान से 10 हजार नगद और लगभग 3 हजार का ट्रीमर दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने चुरा लिया। इसका भी पता उभांव पुलिस आज तक नही लगा सकी।






4 जुलाई की रात 9 बजे  मिश्रौली मार्ग पर  डॉक्टर पुत्र से लगभग तीन लाख का सोने का चैन व मोबाइल की छिनैती कर ली गयी । पुलिस आजतक छिनैती करने वाले बदमाशो का पता नही लगा पाई है। वही 7 जुलाई को वाहन चोरों ने भदौरा तरछापार निवासी विनोद कुमार की बाइक को रेलवे चौराहे से उड़ा दिया। उसका भी पता नही चल पाया। बीते 9 जुलाई को भीटा- भुवारी गांव निवासी रामाश्रय यादव के घर से चोरों ने लगभग 5 लाख रुपये का  सोने और चाँदी के आभूषण चुरा ले गए।

 6 अगस्त की रात्रि को  एक प्राइवेट अस्पताल के संचालक डॉ विजय शंकर यादव को मोबाइल पर जान से मारने की धमकी मिली है। जिसकी तहरीर पीड़ित द्वारा उभांव थाने में  मोबाइल नम्बर और आडियो के साथ दे दी गयी है।  भाजपा के मण्डल अध्यक्ष सतीश गुप्ता के दरवाजे से 6 अगस्त की रात्रि चोरों ने उनकी हीरो होंडा बाइक को उड़ा दिया। 31 अगस्त की रात्रि  को उभांव गांव निवासी चमन आरा के घर से चोरों ने 10 लाख का आभूषण उड़ा दिया।

 1 सितंबर की रात्रि को विड़हरा में परमानन्द पटेल घर से 11 हजार नगदी समेत 4 लाख का आभूषण चुरा ले गए। 16 सितंबर को कृषि मंडी के पीछे पशुहारी मार्ग पर निर्माणाधीन मैरिज हाल के ठीक सामने से गुजर रहे एक साइकिल सवार से एक बाइक सवार चोर ने मोबाइल झपट कर भाग गया । वही सोमवार के अपराहन बाद लगभग 2 बजे दिनदहाड़े नगर के वार्ड नम्बर 3 निवासी यूनाइटेड गली मोड़ पर स्थित रेडीमेड कपड़े के दुकानदार दीनानाथ वर्मा की हीरो स्प्लेंडर बाइक यूपी 60 एस 4259 को चोरों ने उड़ा दिया। जिसका सीसी फुटेज भी है। इसकी तहरीर पीड़ित द्वारा उभांव पुलिस को दे दी गयी है।   इस तरह की आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने में पुलिस फिलहाल नाकाम ही रही है।