Breaking News

कड़ी मेहनत से जनपद का नाम रोशन करने की राह पर दीपशिखा, नेशनल खेल के लिए चयन






बलिया: जनपद में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है, क्रिकेट, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, दौड़ प्रतियोगिता हो या फिर कुश्ती सभी खेलों में खिलाड़ी जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। दौड़ प्रतियोगिता में भी ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर जिले का परचम लहराया है। शहर और देहात क्षेत्र में भी खिलाड़ी दौड़ प्रतियोगिता में दम दिखा रहे हैं।लेकिन बलिया खिलाड़ियों को अभी तक स्टेडियम स्टेडियम में सही सुविधा नहीं मिल सकी है । हालांकि सरकार की तरफ से खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है, बलिया में तो स्टेडियम का निर्माण कार्य भी वर्तमान समय में प्रगति पर है।



 वर्तमान समय मे जनपद बलिया की एक बेटी दौड़ प्रतियोगिता में जनपद को एक अलग पहचान देने में जोरशोर से लगी हुई है। इसकी कड़ी मेहनत के कारण इसको सफलताएं भी मिल रही है।  नेशनल खेल मे जनपद और प्रदेश का नाम रोशन करने के लिये हड़तोड़ मेहनत करने वाली बलिया की बेटी दीपशिखा पुत्री लालबाबू शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मिढ्ढी निवासी ने बताया कि यह  100 - 200 मीटर दौड़ की खिलाड़ी है। बताया कि मैं अपने डिस्ट्रिक्ट और अपने यूपी से खेलती हूं और हरियाणा मे रहकर ट्रेनिंग करती हूं। कहा कि 6 साल से हरियाणा के रोहतक में रहकर ट्रेनिंग कर रही हूं, हर साल उत्तर प्रदेश में आयोजित राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता मे गोल्ड या सिल्वर मेडल दीपशिखा को मिलता रहा है।





 वर्तमान में दीपशिखा का स्वास्थ्य सही नहीं है, फिर भी इसके द्वारा कड़ी मेहनत जारी है। इसी कठिन परिश्रम के आधार पर उत्तर प्रदेश से नेशनल खेल के लिए दीपशिखा का चयन हो चुका है। जनपद के सभी खेल प्रेमियों ने दीपशिखा की नेशनल खेल प्रतियोगिता मे सफलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। दीपशिखा के लगातार अच्छे प्रदर्शन को देख यह विश्वास जताया जा रहा है कि दीपशिखा को सफलता जरूर मिलेगी।