Breaking News

वरिष्ठ पत्रकारों की पेंशन स्कीम के लिये भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के प्रांतीय मुख्य महासचिव ने सीएम योगी को भेजा ईमेल



बलिया।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उत्तर प्रदेश के प्रांतीय मुख्य महासचिव मधुसूदन सिंह ने वरिष्ठ पत्रकारों को पेंशन दिये जाने वाली प्रदेश सरकार की योजना के लिए अपना सुझाव जिलाधिकारी बलिया के माध्यम से और ईमेल के माध्यम से मुख्यमंत्री जी को भेजा है। ईमेल प्राप्त होने की मुख्यमंत्री कार्यालय से जबाब भी मिल चुका है।



श्री सिंह ने मुख्यमंत्री जी से पेंशन योजना मे पात्रता के लिये मान्यता प्राप्त (उत्तराखंड मे लगातार 15 सालों से मान्यता प्राप्त है, वही पात्र है ) की शर्त को शामिल नही करने की मांग की है। श्री सिंह ने कहा कि अब तक आपकी सोच कुछ विशेष लोगो की जगह सर्वाधिक लोगो को लाभ पहुंचाने वाली रही है। ऐसे मे मान्यता प्राप्त की शर्त लगा देने से जिस मकसद को लेकर आप इसे शुरू करना चाहते है (वरिष्ठ पत्रकारों को बुढ़ापे मे सहयोग ) वह हासिल नही हो पायेगा।




साथ ही श्री सिंह ने अपने संगठन की वर्षो पुरानी मांग, जिसमे पेंशन कम से कम रूपये 10 हजार हो, को मान लेने की मांग की है। इसके साथ ही लगभग 16 प्रदेशो मे पत्रकारों के हित को संरक्षित रखने वाले भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के सदस्यों को पदेन प्रत्येक जनपदो मे गठित स्थायी समिति मे शामिल करने की भी मांग की है जिससे पत्रकारों की उचित मांगो को समय समय पर समिति के माध्यम से संज्ञानित करने का कार्य किया जा सके।



श्री सिंह ने वरिष्ठ पत्रकारों की पेंशन को उत्तराखंड की तर्ज की बजाय अधिवक्ताओ को मिलने वाली पेंशन योजना की तर्ज पर लागू करने की मांग की है, जिससे सरकार पर आर्थिक बोझ कम से कम पड़े और अधिक से अधिक पत्रकारों को लाभ मिले।