Breaking News

बलिया के स्वास्थ्य विभाग का कारनामा : बिना प्रीकॉशन डोज लगे ही वैक्सीनेट होने की आ गयी सूचना



बलिया।। जनपद का स्वास्थ्य विभाग वर्तमान सीएमओ डॉ जयंत कुमार के नेतृत्व मे कितनी संजीदगी के साथ लोगो को स्वास्थ्य सुविधाएं दे रहा है, उसका उदाहरण बलिया एक्सप्रेस के सम्पादक मधुसूदन सिंह को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शनिवार की सुबह मिले मोबाइल सन्देश से उजागर हो गया है।




बता दे कि भारत सरकार हो या उत्तरप्रदेश सरकार हो, नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिये लगातार प्रयासरत है। लेकिन विभागीय उदासीनता के चलते सरकार को वास्तविक रूप से सफलता नही मिल पा रही है जबकि कागजी तौर पर सरकार पूरी तरह सफल है। इसमें सरकार का नही अधिकारियो के द्वारा कागजी खेल किया जा रहा है। बलिया जनपद मे टीकाकरण के नाम पर जमकर फर्जीवाड़ा किया गया लगता है। बता दे कि बलिया एक्सप्रेस के सम्पादक मधुसूदन सिंह को अभी तक प्रीकॉशन डोज नही लगा है लेकिन शनिवार की सुबह मोबाइल सन्देश आया कि आपको शुक्रवार को यह डोज सफलता पूर्वक लगा दिया गया है।



बिना लगे ही सन्देश आना यह साबित करता है कि बलिया मे टीकाकरण के नाम पर जमकर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। इस फर्जीवाड़े की उच्च स्तरीय जांच आवश्यक है। दूसरा फर्जीवाड़ा यहां लखनऊ से स्थानांतरित होकर आये हुए बाबुओ के वेतन आहरण मे हो रहा है। अधिकतर ऐसे बाबुओ का वेतन बिना तैनाती स्थल पर कार्य किये ही जारी हो रहा है। यह यहां के मुख्यचिकित्साधिकारी के कमजोर प्रशासनिक क्षमता को दर्शाने के लिए काफ़ी है। अब देखना है कि जिला स्वास्थ्य समिति की अध्यक्ष जिलाधिकारी बलिया इस पर संज्ञान लेती है कि नही?