Breaking News

उप मुख्यमंत्री से मिले भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के पदाधिकारी



 प्रतिनिधिमंडल से मुख्यमंत्री के मिलने और पत्रकारों की समस्याओं संबंधी ज्ञापन देने के लिए मांगा समय  

प्रयागराज ।।भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रांतीय अध्यक्ष प्रभा शंकर ओझा के नेतृत्व में शनिवार को पत्रकारों का एक दल उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या जी से मिला और उनसे महासंघ के प्रतिनिधिमंडल से मुख्यमंत्री जी के मिलने एवं पत्रकारों की समस्याओं से संबंधित ज्ञापन देने के लिए समय की मांग की जिस पर माननीय उपमुख्यमंत्री ने सहर्ष  सहमति जतायी।

     भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के उत्तर प्रदेश इकाई के प्रदेश अध्यक्ष प्रभा शंकर ओझा ने बताया कि प्रयागराज जनपद के कांटी स्थित एक समारोह में भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के सदस्यों का एक दल उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्या से मिला और उन्हें स्वागत उपरांत बधाई देते हुए कहा कि पत्रकार महासंघ का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे और मुख्यमंत्री जी से मिलना चाहता है और पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण हेतु एक मांग पत्र सौंपना चाहता है।




 इसके लिए उप मुख्यमंत्री जी से समय देने की मांग पत्रकारों ने किया, जिस पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या जी ने सहर्ष सहमति जताई और कहा कि हमारी सरकार आप सबके कल्याण  हेतु  कार्य करने के लिए कटिबद्ध है। आप जब समय चाहेंगे आपको समय मिल जाएगा और मैं तो आपके बीच का हूं आप मुझसे कभी भी मिल सकते हैं।

     श्री ओझा ने बताया कि शीघ्र ही भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का एक प्रतिनिधिमंडल   जिसमें  प्रदेश और राष्ट्र के कई पदाधिकारी शामिल रहेंगे, माननीय उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी से मिलकर मांग पत्र  देगा  और पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण के लिए उनसे आग्रह करेगा। श्री ओझा ने बताया कि अभी हाल ही में महासंघ की एक मांग पर प्रदेश सरकार ने अपनी सार्थक पहल की है किंतु उसमें  जो खामियां हैं उसको  दूर करने के लिए प्रदेश सरकार से ज्ञापन के माध्यम से मांग की जाएगी।

श्री ओझा ने बताया कि पत्रकारों को पेंशन दिए जाने संबंधी व्यवस्था में मान्यता प्राप्त पत्रकारों को ही मिलने की शर्त हटाने के लिए महासंघ पुरजोर पहल करेगा और वह न केवल उपमुख्यमंत्री बल्कि मुख्यमंत्री से भी मिलकर इस संदर्भ में अपनी बात रखेगा। शीघ्र ही इसकी रूपरेखा प्रदेश के और राष्ट्र के अन्य पदाधिकारियों को भेजी जाएगी। श्री ओझा जी के साथ रूद्र मणि द्विवेदी नागेश कुमार शुक्ल   नंद बाबा ओझा राम श्रृंगार शुक्ल प्रतीक  शुक्ल  सुनील कुमार  पाण्डेय सहित कई  पत्रकार साथी शामिल रहे।