Breaking News

मातृशक्ति द्वारा मनाया जा रहा है सेवा पखवाड़ा :डॉ रश्मि शुक्ला







प्रयागराज : सामाजिक सेवा एवम् शोध संस्थान ने माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक मनाया जा रहा है । सेवा पखवाड़े के तहत स्वच्छता जागरूकता,कुपोषण, क्षयरोग, वृक्षारोपण ,वोकल फॉर लोकल भारत की विविधता में एकता , एक भारत श्रेष्ठ भारत, तिरंगा थाली, ऋतुवार थाली आदि कई जागरूकता का अभियान चलाया जा रहाहै। जन सेवा दिवस के अंतर्गत सेवा पखवाड़े का आयोजन एक उत्सव की तरह हो रहा है ।

सामाजिक सेवा एवम् शोध संस्थान की अंतरराष्ट्रीय अध्यक्षा डॉ रश्मि शुक्ला ने कहा कि हमको देश के हित में जो प्रधानमंत्री जी श्री नरेंद्र मोदी जी जन जागरूकता अभियान चला रहे हैं उसका पालन करना है जिससे हमारा भारत श्रेष्ठ भारत हो। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत अधिकारी श्री आलोक सिन्हा ने कहा कि मातृशक्ति को मानव के हित में जागरूक होना है सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं।



विशिष्ट अतिथि श्रीमती अनुपमा  सिन्हा  ने कहा कि कुपोषण से बचने के लिए मौसम के फल अनाज को खाना चाहिए । शिक्षा, रक्तदान ,वृक्षारोपण ,स्वच्छता, वोकल फॉर लोकल, भारत की विविधता में एकता, एक भारत श्रेष्ठ विचारव्यक्तकिए। मुख्य अतिथि जी की माता श्रीमती विजय लक्ष्मी जी ने कहा कि आदरणीय मोदी जी को मेरा बहुत-बहुत आशीर्वाद जन्मदिन के शुभ अवसर पर हम सब उनके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करते हैं। मोदी जी विश्व के सबसे लोकप्रिय यशस्वी जननायक प्रधानमंत्री हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते श्री  सुधीर कुमार शुक्ला ने कहा कि कुपोषण  के प्रति जन जागरूकता बहुत आवश्यक है। हम सभी को स्वस्थ रहना है स्वच्छ रहना है। विश्व के सबसे लोकप्रिय जननायक यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत हार्दिक शुभकामनाएं मोदी जी को भारत रत्न से विभूषित किया जाए ऐसी हम प्रभु से कामना करते हैं। अनुश्री शुक्ला, चित्रांगद शुक्ला, श्रुति ,सोनम, नीलू ,विनीता, संजू ,शिवम, संदीप, मिश्रा जी आदि ने संकल्प लिया मानव सेवा ही प्रभु सेवा है ।कार्यक्रम के अंत में सबने रंगारंग प्रस्तुति दी और भोजन किया।