Breaking News

हिंदी पखवाड़ा महोत्सव : अभिव्यक्ति के माध्यम के रूप में सोशल मीडिया विषयक भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन




बलिया।। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के निदेशक शैक्षणिक डॉक्टर पुष्पा मिश्रा के निर्देशन में  हिंदी पखवाड़ा महोत्सव के अंतर्गत भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का विषय- "अभिव्यक्ति के माध्यम के रूप में सोशल मीडिया विषयक भाषण प्रतियोगिता मे पक्ष और विपक्ष" मे दर्जनों छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया।

पक्ष मे बोलते हुए जहां छात्र छात्राओं ने इसको इस सदी का क्रन्तिकारी खोज बताते हुए अभिव्यक्ति की आजादी का प्लेटफार्म बताया। वही विपक्ष मे बोलते हुए छात्र छात्राओं ने इसको भावी पीढ़ी मे लत लगने को, और अभिव्यक्ति की आजादी का दुरूपयोग का प्लेटफार्म बताया।

इस प्रतियोगिता में कई विभागों के छात्रों ने प्रतिभाग किया । हिंदी विभाग के संयोजक ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से छात्रों में आत्मविश्वास का विकास संभव होगा और भविष्य में विद्यार्थी बड़े मंच पर भी नि:संकोच अपनी बात कह सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम से विश्वविद्यालय में सकारात्मक वातावरण का निर्माण होता है।



 प्रतियोगिता में निर्याणक मंडल की भूमिका में अग्रेजी विभाग में सहायक प्रोफेसर डॉ.सरिता पाण्डेय,समाजकार्य विभाग से डॉ.रूबी और डॉ.प्रेमभूषण यादव रहें । निर्णायक मंडल के सभी सदस्यों ने भाषण कला की बारीकियों से छात्रों को अवगत कराया। कार्यक्रम का संचालन डॉ.संदीप यादव ने किया।इस अवसर पर एसोसिएट प्रोफेसर डॉ.अजय कुमार चौबे , शिक्षक  डॉ.नीरज सिंह,डॉ.अभिषेक मिश्र,डॉ.प्रवीण नाथ यादव,डॉ.मनोज कुमार एवं छात्र -छात्राओं की सराहनीय उपस्थिति रही।