Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अयोध्या इकाई ने ऑनलाइन गोष्ठी के माध्यम से मनाया हिंदी दिवस




अयोध्या।।भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अयोध्या इकाई ने हिंदी दिवस के अवसर पर ऑनलाइन गोष्ठी आयोजित किया ।जिस के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री अनंत राम पांडे, अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सूर्य कुमार मिश्रा ने की एवं संचालन जिला संरक्षक श्री अरुण पांडे जी ने किया ।

अपने संबोधन में श्री पांडे ने कहा कि हिंदी हमारी मातृभाषा तो है ही इसे हमें राष्ट्रभाषा के रूप में अपनाना चाहिए। आज समाज पर पश्चिमी सभ्यता अपना ज्यादा असर दिखा रही है जो हिंदी के लिए खतरनाक होती जा रही है हमें सचेत होकर बोलचाल की भाषा में भी हिंदी को अपनाना चाहिए ।पश्चिमी सभ्यता से दूर होकर हम हिंदी को आगे बढ़ाएं जो हमारे आजादी के सपूतों ने सपना देखा था उसे हमे साकार करना है।



अध्यक्षता कर रहे जिला अध्यक्ष श्री मिश्रा ने कहा कि हिंदी समाचार पत्रों ने हिंदी को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं हमें अपनी सभ्यता संस्कृत को नहीं भूलना चाहिए ।अपने जीवन में हिंदी को पूर्ण रूप से अपनाकर इसे आगे बढ़ाने का कार्य करना है ।उन्होंने आगे कहा कि हमें हिंदी के प्रचार प्रसार के लिए  जो भी करना होगा हम अपने संगठन के माध्यम से तत्पर रहूंगा । हिंदी दिवस पर मंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव, मंडल सचिव राकेश मिश्रा, जिला संरक्षक अरुण पांडे, पृथ्वीराज सिंह, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरजा प्रसाद शुक्ला, राम कल्प पांडे, तहसील अध्यक्ष मिल्कीपुर ओंकार मिश्रा, तहसील अध्यक्ष  सोहावल राम सुरेश सिंह बाबा, मिल्कीपुर से दिलीप सिंह, प्रिय पत्रकार साथी वकार अहमद, उमाशंकर तिवारी, रामनाथ मिश्रा, तथा जिला कार्यकारिणी सदस्य कृष्ण कुमार सिंह, कासिम अली आदि ने अपने विचार गोष्ठी में साझा  किया  ।