Breaking News

भारतीय जीवन बीमा निगम का उद्देश्य समाज का चतुर्दिक विकास




बलिया।।भारतीय जीवन बीमा निगम अपनी स्थापना की 66वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस अवसर पर वह समाज के विभिन्न वर्गों के बीच जाकर जागरूकता फैलाने और सामाजिक विकास को गतिशील बनाने में अपना योगदान दे रहा है। 


इसी क्रम में आज भारतीय जीवन बीमा निगम, शाखा- बलिया की टीम ज़िले के एक प्रतिष्ठित विद्यालय "सन बीम स्कूल" अगरसंडा में पहुंची, जहां उसने स्कूल के बच्चों के बीच विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कराए। इनमें कला और क्वीज प्रतियोगिताएं शामिल थी। विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया गया तथा सहभागी सभी बच्चों को सम्मानित किया गया। 




कार्यक्रम के उद्देश्य को दर्शाते हुए निगम के शाखा प्रबंधक श्री विकास कुमार ने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम का एक उद्देश्य समाज का सर्वांगीण विकास भी है। इसी को ध्यान में रखते हुए निगम ने सरकार की शिक्षा योजनाओं में अपनी पूंजी का एक हिस्सा निवेशित किया है। निगम का मन्तव्य है कि आगे चलकर ये सभी बच्चे एक बेहतर नागरिक बन सकें। 


स्कूल के निदेशक श्री अरुण सिंह ने भारतीय जीवन बीमा निगम का आभार व्यक्त किया कि उनकी पहल से बच्चों के बीच एक सकारात्मक माहौल पैदा हो रहा है। स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती अर्पिता सिंह ने भी एल आई सी के इस प्रयास के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। इससे पहले स्कूल के निदेशक ने एल आई सी बलिया के शाखा प्रबंधक श्री विकास कुमार को प्रतीक चिन्ह देकर उनका स्वागत किया। 


इस अवसर पर भारतीय जीवन बीमा निगम की तरफ से श्री विष्णु कुमार, अंकिता श्रीवास्तव, शालिनी मिश्रा, अमृता गुप्ता, निमेष गौतम, अंकित ओझा, रामजी तिवारी, शम्भू कुमार और चिंटू कुमार सहित कुछ अन्य लोग भी उपस्थित थे।