Breaking News

युवाओं मे गजब का जज्बा :ओवर ब्रिज की लोहे की रेलिंग को तिरंगे के कलर में रंगने की लगी होड़




 बलिया।। हमारा भारत वर्ष 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ, लेकिन भारत के मानचित्र में एक ऐसा जिला भी है जिसे बागी बलिया के नाम से जानते हैं, वह बलिया 19 अगस्त 1942 में आजाद हो चुका था।

बलिया को बागी बनाया यहां के सभ्यता ने, यहां की संस्कृति ने, यहां के महान व्यक्तित्व ने,यहां की वीरांगनाओं ने। आजादी के 75 वर्ष पूरे हो चुके हैं, हमारे देश के वर्तमान यशस्वी तेजस्वी तपस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी द्वारा पूरे देशवासियों को आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए हर घर तिरंगा अभियान के लिए पूरे देशवासियों का आह्वान किया है।

 आजादी का अमृत महोत्सव बागी बलिया के युवाओं द्वारा अलग अंदाज में मनाने की पहल चल रही  है। बलिया का एकमात्र फ्लाई ओवर ब्रिज जिसके दोनों तरफ बने लोहे की रेलिंग को तिरंगे के कलर में कलर करके एक नई सोच को आगे बढ़ाने की मुहिम चलाई जा रही है। यह कार्य जीवन प्रदाता फाउंडेशन नामक एक समाजसेवी संस्था के स्वयं सेवकों द्वारा किया जा रहा है।

बता दे कि बलिया में यह एकमात्र ऐसा फाउंडेशन है जिसके द्वारा चिकित्सा, शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र मे निरंतर कार्य किए जा रहे हैं। इस कार्य के लिए इस फाउंडेशन को बलिया वासियों से अपार सहयोग मिल रहा है। जीवन प्रदाता फाउंडेशन की टीम का यह दावा है कि जब तक यह कार्य पूर्ण रूप से नहीं हो जाता निरंतर कार्य चलता रहेगा।





बता दे कि पेंटिंग का यह कार्य जीवन प्रदाता फाउंडेशन के सभी सदस्यों द्वारा दिनांक 11 अगस्त 2022 से चल रहा है,और इस कार्य मे अनुमानित पेंट लगभग 250 लीटर लगने वाला है। अभी तक पेंट  की व्यवस्था आम जनमानस के सहयोग से ही हो पाया है, और जीवन प्रदाता फाउंडेशन जनपद वासियों से यह आग्रह करना चाहती है कि इस पेंटिंग को सुव्यवस्थित ढंग से पूर्ण करने के लिए आप सभी अपना योगदान दें। जीवन प्रदाता फाउंडेशन उन तमाम साथियों का आभार व्यक्त करता है जो पूरे दमखम के साथ पूरी ऊर्जा के साथ इस कार्य को गति प्रदान कर रहे हैं!