Breaking News

महिला शिक्षक संघ का सराहनीय प्रयास, बनने जा रहा है राहत कोष



मधुसूदन सिंह

बलिया।। महिला शिक्षक संघ ने अपने साथियों, शिक्षामित्रों के ऊपर अकस्मात आने वाले जानलेवा संकट हो या अपंगता हो, को आर्थिक मदद देने के लिये एक राहत कोष बनाने का निर्णय किया है। इसकी सूचना रंजना पांडेय जिलाध्यक्ष महिला शिक्षक संघ जनपद बलिया ने दी है । श्रीमती पांडेय ने कहा कि मेरी बहनों मैं आपलोगों के समक्ष अपनी एक कोशिश रखने जा रही हूं और मुझे पूर्ण आशा ही नहीं विश्वास है कि आप सब इस कोशिश को सफल बनाने में अपना पूरा सहयोग देंगी।




कहा कि बहनों,जीवन की भाग दौड़ में हम सभी देख रहे हैं कि हमारे शिक्षक भाई-बहन या शिक्षा विभाग के अन्य कर्मचारियों के साथ अचानक कोई दुर्घटना हो जा रही है,जिसके लिए आर्थिक मदद की जरूरत पड़ रही है तो क्या हम तत्काल मदद करने की स्थिति मे होते है? यह इस लिये होता है कि हम लोगो के द्वारा ऐसा कोई कोष ही नही बनाया गया है। अब समय आ गया है कि ऐसी परिस्थिति से निपटने के लिए हम लोग एकजुट होकर राहत कोष की स्थापना करें।

  इस राहत कोष में जिसमें हमारे सभी शिक्षक भाई-बहन अपनी क्षमता अनुसार जितनी यथाशक्ति हो सहयोग करें ताकि ईश्वर न करे पर अगर कोई भी दुर्घटना अचानक किसी के साथ घटित होती है तो उसे तुरंत उचित समय पर आर्थिक मदद दी जा सकें।आप सभी की छोटी सी मदद किसी को जीवन दान दे सकती है।मैंने एक दिया जलाया है और प्रकाश फैलाने का काम एक - एक हांथो की मदद से ही संभव है।