Breaking News

जसाँव सोनवानी मार्ग का सांसद ने किया लोकार्पण,प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी है 10 किमी लम्बी सड़क




मधुसूदन सिंह 

बांसडीह रोड बलिया।। सदर विधानसभा क्षेत्र के जसाँव से सोनवानी को जोड़ने वाली 10 किमी लम्बी सड़क का सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री व सदर विधानसभा से विधायक दयाशंकर सिंह की उपस्थिति मे लोकार्पित किया। यह सड़क लोक निर्माण विभाग ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनायीं है। 10 किमी लम्बी इस सड़क को बनाने मे 130 लाख रूपये खर्च हुए है। इस योजना से बनने वाली सड़क की खासियत यह होती है कि पूरे 5 साल तक सड़क की मरम्मत का कार्य सड़क बनाने वाले ठेकेदार को ही करना पड़ता है। इस सड़क का निर्माण अशोक सिंह द्वारा किया गया है।

इस अवसर पर आयोजित जन सभा को सम्बोधित करते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि बहुत कम समय मे बaनाकर अशोक सिंह ने बहुत सराहनीय कार्य किया है। कहा कि हमारा प्रयास है कि विधानसभा की सभी सड़के चमचमाती हुई दिखे। हमारी सरकार मे विकास टुकड़ो मे नही बल्कि बिना भेदभाव के सभी जगह होगा। कहा कि बलिया बलिदान दिवस पर माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा मुख्य सचिव को साथ बलिया लाना और दिन भर बलिया रुक कर मुख्य सचिव को बलिया रुक कर विकास से संबंधित समस्याओ के समाधान के लिये योजना बनाकर लखनऊ लाने का आदेश यह दर्शाता है कि बलिया का विकास शीघ्र होने वाला है।


परिवहन मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बहुत जल्द मेडिकल कालेज का कार्य शुरू हो जायेगा। बलिया मे माननीय मुख्यमंत्री जी के आदेशानुसार एयरपोर्ट की तर्ज पर एक रोडवेज बस स्टॉप शीघ्र बनने जा रहा है। बलिया को जाम से निजात दिलाने के लिए फेफना से दुबहड़ तक एक बाईपास के अतिरिक्त मालदेपुर से कदम चौराहा तक की सड़क को चौड़ी करके और बीच मे डिवाइडर बनाकर शहर की खूबसूरती को बढ़ाया जायेगा। कहा कि इस क्षेत्र के बच्चों को जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय जाने मे सड़क ख़राब होने के कारण दिक्क़ते हो रही है। यह सड़क भी बहुत जल्द बन जायेगी। स्थानीय लोगो द्वारा सेनानी जगरनाथ सिंह क गांव से रोडवेज बस चलाने और इनके नाम पर गेट बनाने की दोनों मांग को स्वीकार करते हुए श्री सिंह ने कहा कि अगर आप लोग चाहेंगे तो सेनानी जगरनाथ सिंह के गांव से लखनऊ के लिये भी बस चला दी जायेगी।


सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने अपने सम्बोधन मे कहा कि दयाशंकर का बलिया आना कितना शुभ है यह हम आप सभी लोग देख रहे है। मात्र लगभग 3-4 माह के कार्यकाल मे बलिया मे कई योजनाओं का आना यह अच्छा संकेत है। कहा कि केवल मेडिकल कालेज ही नही, यहां आयुर्वेदिक और होमिओ पैथिक मेडिकल कालेज भी खोलने की तैयारी चल रही है।




श्री मस्त ने कहा कि जिस तरीके से दयाशंकर की बलिया के विकास के प्रति ललक दिख रही है, इसको देखने के बाद कह सकता हूं कि बलिया विधानसभा शीघ्र ही एक आदर्श विधानसभा बनेगी। जिस दिन हो जायेगा, पीएम मोदी को यहां लाकर विकास कराने का काम करूंगा। श्री मस्त ने कहा कि दयाशंकर के प्रयास से सुरहाताल एक पर्यटक स्थल के रूप मे विकसित होने जा रहा है। आयोजक अशोक सिंह की मांग पर बांसडीह रोड तिराहा की पटरी को पेबर ब्लॉक से बनवाने की मांग को सांसद मस्त जी ने बनवाने के लिये अश्वस्त  किया।





ठेकेदार अशोक सिंह ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को 51 किलो की पुष्पमाला पहनाकर और अंगवस्त्र प्रदान करके स्वागत किया। इसके साथ ही यहां आये हुए सभी लोगो के प्रति आभार व्यक्त किया।