Breaking News

हुसैन की याद में मिड्ढा मे निकला ताजिया जुलूस









बलिया।। हुसैन की याद में सोमवार की देर रात नगर के विशुनीपुर, काजीपुरा, राजपूत नेउरी, परमंदापुर, विजयीपुर, जंगेअली मुहल्ला, गुदरी बाजार, बहेरी और उमरगंज मुहल्ले से ताजिया जुलूस निकाला गया।लोगों ने ताजिये के साथ नगर के विभिन्न मार्गों पर भ्रमण किया। मंगलवार की शाम ताजिया अपने नियत स्थान से उठकर नगर और गांव का भ्रमण कर करबला पहुंचा, जहां दफन किया गया। इस दौरान युवाओं ने एक से बढ़कर एक करतब का प्रदर्शन किया।

नगर से सटे मिड्ढा गांव के पश्चिम मुहल्ला के दिलदार चौक से अख्तर अंसारी के नेतृत्व में और इब्राहिम पेंटर चौक, पूरब मुहल्ला के महमूद अंसारी चौक और बाजार स्थित गौहर चौक से सोमवार की रात ताजिया जुलूस निकाला गया। यह जुलूस अपने नियत स्थान से उठकर बाजार पहुंचा। जहां या हुसैन, या हुसैन के नारे के बीच सभी ताजियों का मिलान हुआ।

मंगलवार की शाम अपने-अपने चौक से उठकर ताजिए पुन: बाजार पहुंचे। जहां सभी ताजियों के आपस में मिलने के बाद गांव का भ्रमण करते हुए आमडारी गांव स्थित करबला पहुंचा। जहां मिड्ढा, आमडारी, मलकपुरा, हैदरचक आदि स्थानों की ताजियों का पुलिस की देखरेख में मिलान हुआ। इसके बाद ताजिया को करबला में दफनाया गया। वही सुरक्षा को लेकर पुलिस व खूफिया विभाग के लोग चक्रमण करते रहे। इस मौके पर कमरुस्लाम, वजीर, अहमद,, आफताब, सुगा, निजाम मास्टर, इब्राहीम पेंटर, सरफुद्दीन, छेदी, बेदी, सब्बीर, याज, जमशेद अंसारी समेत सैकडो लोग रहे।