Breaking News

सपा पार्टी और उसके मुखिया की टिप्पणी देश की बेटियो के प्रति दर्शाती है घृणित मानसिकता : अध्यक्ष राष्ट्रीय महिला आयोग

 


अखिलेश यादव के नूपुर शर्मा के लिए किए गये जहरीले ट्वीट पर महिला आयोग शख्त डी जी पी को कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

पिता मुलायम की सोच तुष्टीकरण और गलती हो जाती है को आगे बढ़ा रहे है अखिलेश

नईदिल्ली ।। अखिलेश यादव के ट्वीट पर नाराजगी जताते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी डी. एस. चौहान को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की है ।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते कहा था कि नूपुर शर्मा 'और उनकी अनियंत्रित जुबान ने पूरे देश को आग में झोंक दिया है' और उन्हें माफी मांगनी चाहिए. अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले की एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया था, 'सिर्फ मुख को नहीं शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए और देश में अशांति और सौहार्द बिगाड़ने की सजा भी मिलनी चाहिए.'



उन्होंने कहा, 'मामले की गंभीरता को देखते हुए आपको अखिलेश यादव के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए.' रेखा शर्मा ने अखिलेश यादव के बयान को 'अवांछित' भी करार दिया, क्योंकि मामला पहले ही कोर्ट में लंबित है ।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने बीजेपी की निलंबित सदस्य नूपुर शर्मा  के खिलाफ समाजवादी पार्टी  के चीफ अखिलेश यादव के ट्वीट को 'उकसाने वाला' करार देते हुए यूपी पुलिस (UP Police) से सपा सुप्रीमो के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है।NCW की तरफ से योगी सरकार से अपील की गई है कि 3 दिन के अंदर अखिलेश के खिलाफ ऐक्शन तय किया जाए। अखिलेश पर IPC की धारा 504, 506, 509 के तहत कार्रवाई की मांग की गई है।



राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सोमवार सुबह अखिलेश यादव के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा- 'खुद को एक पार्टी का नेता कहने वाले इस आदमी को देखो। यह लोगों को नूपुर शर्मा पर हमले के लिए उकसा रहा है। मैं यूपी पुलिस और डीजीपी को लेटर लिखकर इनके खिलाफ ऐक्शन की मांग कर रही हूं। सुप्रीम कोर्ट से अपील है कि मामले में स्वत: संज्ञान लें।'





सुप्रीम कोर्ट ने बीते हफ्ते नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए काफी तल्ख टिप्पणियां की थी और उनसे माफी मांगने के लिए कहा था। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को ट्वीट करते हुए कहा था कि सिर्फ मुख को नहीं शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए और देश में शांति और सौहार्द बिगाड़ने की सजा भी मिलनी चाहिए।अखिलेश यादव के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर  लोगों ने आपत्ति जताई थी ।