Breaking News

अप्रैल से अभिलेखागार बन्द,पुराने दस्तावेजों की नकल न मिलने से लोगों को हो रही है परेशानी, कांग्रेस नेता ने की शुरू कराने की मांग

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, जिला पंचायत सदस्य पति,विनोद सिंह ने अप्रैल माह से बन्द चल रहे अभिलेखागार को तत्काल शुरू कराने के लिये जिलाधिकारी से अनुरोध किया है । श्री सिंह ने कहा कि नकल के लिये जनपद के कोने कोने से आने वाले सैकड़ो लोगो का एक तरफ आर्थिक व सामयिक नुकसान हो रहा तो वही माननीय उच्च न्यायालय, राजस्व परिषद व आयुक्त न्यायालयों आदि न्यायलयों में सबूत के तौर पर लगाने में वादकारियों को परेशानी हो रही है । 





श्री सिंह ने कहा है कि अप्रैल 2022 से जनपद बलिया में अभिलेखागार से किसी भी कागजात का मुआयना नहीं हो पा रहा है इसके चलते जनपद के सभी क्षेत्रों के लोग परेशान हैं । क्योंकि राजस्व न्यायालयों तथा दीवानी न्यायालय से लेकर माननीय उच्च न्यायालय तक उन कागजातों की आवश्यकता होती है जो लगभग 50 से 100 साल पूर्व रिकॉर्ड रूम में रखे होते हैं, उन्हीं कागजातों के नकल के आधार पर वर्तमान समय में संबंधित मुकदमों में नकल लगाई जाती है ,जिसके आधार पर भुल सुधार होता है या अन्य कोई कार्य हो पाता है ।

 इस संबंध में लोगों का कहना है कि इतने दिनों से यह  समस्या जनपद में पड़ी हुई है और किसी का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है । कुछ लोगों ने इसकी शिकायत गत शुक्रवार को कांग्रेस नेता विनोद सिंह से मिलकर की । श्री सिंह ने इस संबंध में जिलाधिकारी महोदया से मिलने का प्रयास किया लेकिन किन्हीं कारणों से मिलने का समय नहीं मिल पाया । कांग्रेस नेता का कहना है  कि इतने ज्वलंत मुद्दे को जिला प्रशासन कैसे अनसुना कर सकता है । सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधियों को तथा जिलाधिकारी महोदया को इस गंभीर मुद्दे को तत्काल हल करना चाहिए श्री सिंह ने यह भी कहा कि वह सोमवार को जिला अधिकारी महोदया से मिलकर इस समस्या को उनके समक्ष रखेंगे और अनुरोध करेंगे कि इस ज्वलंत समस्या का तत्काल समाधान कराए जाने हेतु संबंधित अधिकारीगण को आदेशित करें ।