Breaking News

इंसानों से बड़े आर्किटेक्ट पंछी,देखे दुनिया के बेहतरीन घोसलों की वायरल वीडियो




बलिया ।।सोशल मीडिया पर चिड़ियों के घोसलों का एक अद्भुत वीडियो वायरल हो रहा है ।इसमें पक्षियों के बनाए शानदार और एक से बढ़कर एक घोंसलों को दर्शाया गया है । सोशल मीडिया पर मौजूद लाखों वीडियो में कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जो इंसानी कला को परिभाषित करते हैं । जिसके माध्यम से विभिन्न प्रकार की कला से लोग रूबरू होते हैं । लेकिन एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें इंसान की नहीं बल्कि पक्षियों की अनोखी कला का प्रदर्शन किया है ।

यूट्यूब  पर साझा किए गए एक वीडियो में पक्षियों द्वारा तैयार किए गए तरह-तरह के घोंसलों को दर्शाया गया है । घोंसलों की डिजाइन इतनी सुंदर है कि कोई भी कलाकार इनके आगे फेल हो जाए । इन घोंसलों को इतनी सफाई और खूबसूरती से बुना गया है कि यकीन नहीं होता कि कोई पक्षी उड़ते उड़ते कम संसाधनों में कैसे इतना आकर्षित घोंसला तैयार कर सकता है । एस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि "ताजमहल भी फेल है इस घोंसले के सामने"।





वीडियो देखें:

हर पक्षी अपने रहने के लिए घोंसला तैयार करता है । खासतौर से तब जब उसे अंडे देने हों. वो अपने आने वाले कल की तैयारी इतनी खूबसूरती से कर सकता है कभी कोई सोच भी नहीं सकता । वीडियो में दिखाए गए घोंसलों की डिजाइन ऐसी हैं कि कोई भी चकरा जाए.

वीडियो को मिले एक करोड़ व्यूज़

नेटीजेंस वीडियो देखकर अपने होश खो बैठे हैं. उनके लिए ये विश्वास कर पाना मुश्किल हो रहा है कि ये घोंसले पक्षियों ने बनाएं हैं. इस वीडियो को अब तक एक करोड़ से अधिक बार लोग देख चुके  हैं । (साभार)