Breaking News

अग्निपथ को लेकर बेल्थरारोड में भी युवा उतरे सड़क पर,एसडीएम के समझाने पर रक्षामंत्री के नाम पत्रक देकर गये वापस



अभयेश मिश्र

बिल्थरारोड बलिया ।। सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ नीति के अंतर्गत 4 साल की नौकरी की अवधि की घोषणा के बाद जगह जगह हो रहे धरना प्रदर्शन के क्रम में शुक्रवार को बेल्थरारोड में भी बेरोजगार युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा और सड़क पर उतर गए।  लेकिन उपजिलाधिकारी को पत्रक देने के बाद और उप जिलाधिकारी के समझाने के बाद सभी वापस चले गए। बता दे कि सेना में भर्ती के लिए क्षेत्र के विभिन्न गांवों से तैयारी करने वाले युवा शुक्रवार को लगभग 8 बजे मधुबन ढाला पर इकट्ठा हो गए और नारे बाजी करते हुए  बस स्टेशन होते हुए नगर में निकल पड़े। इसकी भनक लगते ही उपजिलाधिकारी राजेश गुप्ता, तहसीलदार ओमप्रकाश पाण्डेय, इंस्पेक्टर उभांव अविनाश कुमार सिंह और चौकी इंचार्ज सीयर मदनलाल दल बल के साथ मौके पर पहुँच गये। 




सेना में भर्ती होने वाले बेरोजगार युवा सरकार की सेना में चार साल  के लिए भर्ती होने की अग्निपथ योजना को तत्काल वापस लेने की मांग करते हुए केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे।  युवाओं ने उपजिलाधिकारी से कहा कि सेना में कोरोना काल मे भर्तियां न होने के कारण हजारों युवाओ की  भर्ती होने की उम्र समाप्त हो गयी है। उन्होंने कहा कि अब सरकार अग्निपथ नीति लागू करके सिर्फ चार साल के लिए सेना में भर्ती होने की बात कह रही। युवा बेरोजगार होकर दर-दर भटक रहे है। 






उपजिलाधिकारी के समझाने के बाद युवाओं ने  उपजिलाधिकारी को रक्षामंत्री के नाम एक पत्रक  देने के बाद आंदोलन स्थगित कर दिया। पत्रक के माध्यम से युवाओं ने सेना में 4 साल के लिए भर्ती की नई नीति अग्निपथ योजना को निरस्त करने व पूर्णकालिक सेना भर्ती प्रक्रिया को बहाल करने का मांग किया। इस मौके पर भारी संख्या में युवा शामिल रहे।