Breaking News

अग्निपथ भर्ती को लेकर बिहार में उग्र प्रदर्शन,हरियाणा यूपी के बाद उत्तरा खण्ड में ही विरोध प्रदर्शन शुरू

 



ए कुमार

पटना ।। सेना में भर्ती के लिए लाई गई ‘अग्निपथ स्कीम’ का विरोध तेज हो गया है आज बिहार के जहानाबाद में छात्रों ने बवाल किया है बुधवार को भी आगजनी, पथराव हुआ था।





सेना में भर्ती के लिए लाई गई ‘अग्निपथ स्कीम’ का विरोध तेज हो गया है राजनीतिक दलों के साथ-साथ आम युवा भी इसका विरोध जता रहे हैं खासकर बिहार में बवाल बढ़ता जा रहा है आज बिहार के जहानाबाद में छात्रों ने बवाल किया है। वहां छात्रों ने सड़कों को जाम किया और आगजनी भी हुई छात्रों ने जहानाबाद में NH-83 और NH-110 जाम कर आगजनी की।



इससे पहले बक्सर, मुजफ्फरपुर, गया में भी विरोध हुआ था सेना में चार साल की भर्ती वाली इस स्कीम से नाराज युवाओं ने कल पत्थरबाजी भी की थी। बिहार के बक्सर जिले में रेल यातायात और सड़क ट्रैफिक बाधित किया गया था । बक्सर में करीब 100 युवाओं ने रेलवे स्टेशन पर विरोध किया था, इसकी वजह से ट्रेन सर्विस भी बाधित हुई थी । प्रदर्शन की वजह से जनशताब्दी एक्सप्रेस करीब 30 मिनट लेट हो गई थी बक्सर में आज भी प्रदर्शन जारी है।






 कल बक्सर स्टेशन से गुजरने वाली पाटलिपुत्र एक्सप्रेस पर प्रदर्शनकारियों ने पत्थर फेंके जाने की भी खबरें आई थी ।इससे पहले बुधवार को मुजफ्फरपुर में सेना में जाने की तैयारी कर रहे युवाओं ने चक्कर मैदान में प्रदर्शन किया था वहां इन युवाओं ने कुछ टायरों में आग लगा दी थी। प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने कहा था कि वे इस बात से हताश हैं कि फिजिकल क्लीयर होने के बावजूद दो साल से सेना ने उनको भर्ती नहीं किया है वहीं इसी बीच सरकार नई स्कीम लेकर आ गई है। अग्नीपथ स्कीम का विरोध करते हुए  भभुआ में इंटरसिटी एक्सप्रेस के डिब्बे में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी ।

वही यूपी के आगरा में 2021 सेना भर्ती की शारीरिक परीक्षा होने के बाद अब तक लिखित परीक्षा नही होने पर लिखित परीक्षा की मांग को लेकर  प्रदर्शन हो रहा है । केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का बिहार,उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बाद उत्तराखंड में भी विरोध शुरू हो गया है ।