Breaking News

वैक्सीन के बेहतर प्रबंधन के लिए मिला बलिया के 2 वैक्सीन कोल्ड चेन मैनेजर को प्रशस्ति-पत्र

 




- जिला कोल्ड चेन मैनेजर और वैक्सीन कोल्ड चेन मैनेजर को राजधानी में  किया गया सम्मानित

बलिया ।।  कोविड  टीका के साथ-साथ नियमित टीकाकरण की वैक्सीन के बेहतर रखरखाव और प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन-उत्तर प्रदेश के महाप्रबंधक – नियमित टीकाकरण डॉ०  मनोज शुक्ला ने 23 मई को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में वैक्सीन कोल्ड चेन मैनेजर स्पर्श राज एवं जिला कोल्ड चेन मैनेजर लक्ष्मी शंकर पाण्डेय को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया है | यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीरज कुमार पाण्डेय ने दी ।





 

 सीएमओ ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान केंद्र सरकार ने को-विन एप लांच किया था। इस एप में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लाभार्थी के विषय में समस्त जानकारी दर्ज की  जाती थी, इसी के बाद उसे स्लॉट एलॉट होता था और टीका लगता था। एप से कोरोना से संबंधित कोविशील्ड, कोवैक्सीन और नियमित टीकाकरण की वैक्सीन का रखरखाव और वितरण की स्थिति के बारे में सीधी मॉनीटरिंग की जाती थी।

कोरोना संक्रमण काल में जिला कोल्ड चेन मैनेजर लक्ष्मी शंकर पाण्डेय एवं वैक्सीन कोल्ड चेन  मैनेजर स्पर्श राज ने  पूरी जिम्मेदारी, ईमानदारी और निष्ठा से ड्यूटी निभायी । इसके अलावा नियमित टीकाकरण की वैक्सीन के रखरखाव में भी दोनों ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। लिहाजा इनके कार्य को देखते हुए लखनऊ में आयोजित  प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में दोनों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

वैक्सीन कोल्ड चेन मैनेजर स्पर्श राज ने बताया कि इस सम्मान से हमारा मनोबल और ऊंचा हुआ है, साथ ही आत्मविश्वास की भावना जागृत हुई है। हमारी यूनिट 24 घंटे ऑनलाइन जनपदों के सभी कोल्ड चेन पर नजर रखती है। समय पर टीकाकरण सत्र-स्थलों पर वैक्सीन उपलब्ध हो, इसके लिए पूरी तैयारी के साथ हमारा विभाग और कर्मी तत्पर रहते हैं।

 जिला कोल्ड चेन  मैनेजर लक्ष्मी शंकर पाण्डेय ने बताया कि यूपी के सभी जिलों में अपने जनपद से हम लोगों को अच्छा प्रदर्शन करने का प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। हमारे जनपद की सभी यूनिट कोल्ड चेन की हैंडलिंग और वैक्सीन का रखरखाव नियमित और बेहतर तरीके से किया जाता है जो कि आधुनिक और ऑनलाइन तरीके से होता है।