Breaking News

सड़क निर्माण के लिये दुकान बंद कर दिया धरना,3 दिन में पिचिंग कार्य शुरू होने के आश्वासन पर स्थगित हुआ धरना





मझौवाँ बलिया ।। हल्दी थाना क्षेत्र के रामगढ़ ढाले पर राष्ट्रीय राजमार्ग 31 रामगढ़ से लेकर मझौवाँ तक मरम्मत  कार्य में लेट लतीफी व मानक के अनुरूप कार्य न होने के कारण सोमवार के दिन कांग्रेस नेता छात्र  नेता सोनू गुप्ता के नेतृत्व में क्षेत्रीय जनता के साथ कारोबारियों ने अपनी दुकानें बंद कर रामगढ़ में  एन एच31 के पटरियों के किनारे अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए। पीड़ितों की मांग रही कि जब तक रामगढ़ से लेकर मझौवाँ तक पीचिंग का कार्य शुरू नहीं हो जाता तब तक  सांकेतिक धरना चलता रहेगा। धरना की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष हल्दी सुरेश चंद्र द्विवेदी ने पीड़ितों की समस्याओं को दूरभाष से एनएचएआई के अधिकारियों को अवगत कराया और पीड़ितों को समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी ।




करीब 3घंटे धरने के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार सदर सदानंद सरोज ने परियोजना निदेशक राष्ट्रीय प्राधिकरण आजमगढ़ एस पी पाठक से फोन पर बातचीत कर समस्या से अवगत कराया। जिस पर परियोजना निदेशक आजमगढ़ ने 3 दिन के अंदर पीचिंग का कार्य शुरू करने का आश्वासन तहसीलदार व आम जनता को दिया तब जाकर धरना समाप्त हुआ। धरना पर बैठे छात्र नेता ने चेताया कि अगर 3 दिन के अंदर रामगढ़ से मझौवाँ तक पीचिंग का कार्य शुरू नहीं हुआ तो राष्ट्रीय राजमार्ग 31 को जाम किया जाएगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन से लेकर विभागीय अधिकारियों की होगी।


 बताते चलें कि करीब 1 माह पहले एन एच आई के ठेकेदारों ने रामगढ़ से लेकर मझौवाँ तक एनएच 31 की पटरियों को खोद कर गिट्टी डालकर छोड़कर दिया है। जिसके चलते आए दिन दुर्घटना  होती रहती है ।सबसे ज्यादा आम लोगो को धूल धक्कड़ से परेशानी हो रही है। धूल की स्थिति यह कि दिन में ही अंधेरे जैसी स्थिति पैदा हो जा रही है। जिसके चलते लोग सांस की बीमारी की जद में आने शुरू हो गए हैं।  पीड़ितों ने जमकर  शासन प्रशासन व एनएच 31  के अधिकारियों के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली ।

पीड़ितों का आरोप है कि सड़क निर्माण में लेट लतीफी व मानक के अनुरूप कार्य न करने के कारण आज यह स्थिति पैदा हुई है। इसको लेकर  क्षेत्र की जनता ने रामगढ़ ढाले के पटरियों के किनारे अपनी मांगों को लेकर धरने पर  बैठ गए। क्षेत्रीय जनता का आरोप है कि जानबूझकर एनएचआई के ठेकेदार कामों में लापरवाही बरत रहे हैं जिससे आए दिन रामगढ़ से लेकर  मझौवाँ तक सड़कों पर दुर्घटनाएं हो रही है। काफी मात्रा में धूल धक्कड़ उड़ने से लोग अनेक बीमारियों की जद में आ रहे हैं ।

 इस मौके पर सैनू गुप्ता, राजन गुप्ता दिलीप गुप्ता, वीरेंद्र सेठ ,दीपक गुप्ता, कौशल पांडे, सुशील गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, कृष्णा सेठ ,परमेश्वर सेठ, जितेंद्र गुप्ता, गुड्डू रावत ,अमित मिश्रा, रोहित श्रीवास्तव, संजय केसरी, राजू गुप्ता, मनोज गुप्ता, कौशल पांडे ,भरत सेठ, सुनील गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे ।