Breaking News

बलिया के लाल हासिल किया वालीबाल‌ लेबल वन‌ प्रशिक्षक का तमगा

 




नरही बलिया ।। अन्तर्राष्ट्रीय वालीबाल महासंघ (एफआईवीबी) द्वारा आयोजित लेबल वन कोचेज कोर्स में जनपद के रमेश‌ कुमार राय को सफलता मिली है । एफआईवीबी द्वारा रमेश राय को लेवल वन वालीबाल प्रशिक्षक का प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है । जनपद के सोहांव निवासी रमेश राय फिलहाल एनईआर गोरखपुर में वालीबाल प्रशिक्षक के पद पर कार्यरत हैं । रमेश ने अपनी इस उपलब्धि पर उतर प्रदेश वालीबाल एसोसिएशन के महासचिव सुनील कुमार तिवारी के प्रति विशेष आभार व्यक्त किया । 





       विदित हो कि रमेश ने देश‌ के सबसे प्रतिष्ठित संस्थान एनआईएस पटियाला से 2019 में वालीबाल कोचिंग डिप्लोमा का कोर्स पूरा किया । जूनियर नेशनल वॉलीबाल चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश बालक वॉलीबाल टीम के प्रशिक्षक का उत्तरदायित्व  निभा‌चुके रमेश स्वयं भी बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं ।‌ 2002 में वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज (गोरखपुर) से अपने खेल जीवन की शुरुआत करने वाले रमेश ने इसी सत्र में वॉलीबाल की दुनिया में मजबूत दस्तक दे दी । कर्नाटक में आयोजित मिनी नेशनल में स्वर्ण पदक से अपने सुनहरे सफर की शुरुआत की। इसके बाद उत्तर प्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व कर रमेश कहां रूकने वाले थे। सब जूनियर नेशनल में दो कांस्य, जूनियर नेशनल में एक स्वर्ण व एक रजत, यूथ नेशनल में स्वर्ण तथा ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी में कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। इसके अलावा रमेश ने पांच सीनियर नेशनल में उत्तर प्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व किया है ।

                                         रमेश की इस विशिष्ट उपलब्धि पर जनपद के खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है । रमेश को उत्तर प्रदेश वालीबाल संघ के उपाध्यक्ष बीएन मिश्रा, प्रयागराज वालीबाल संघ के अध्यक्ष प्रभात राय, अजय राय, आनन्द शर्मा, निरंजन‌ राय,  जिला वॉलीबाल एसोसिएशन बलिया से नीरज राय, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, अजीत राय, पवन राय, निरंजन राय, ऋषितोष राय, अशोक राय, अभिमन्यु राय, देवव्रत राय, अमरेन्द्र राय, संजय सिंह, मोहम्मद इरफान‌ आदि ने शुभकामनाएं दीं ।‌