Breaking News

अपना दल ने दिया मंत्री संजय निषाद को पत्रक : महिला अस्पताल समेत जनपद की स्वास्थ्य सेवाओं को बताया ध्वस्त,नगर पालिका की सेनेटरी गलियों को मुक्त कराने की उठाई मांग



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। अपना दल (एस) के सदर अध्यक्ष चंदू सिंह ने बलिया पहुंचे प्रदेश सरकार के मंत्री और मंडल प्रभारी मंत्री संजय निषाद को एक पत्रक सौप कर जनपद की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त दुरुस्त करने की मांग की है । यही नही श्री सिंह ने नगर पालिका की 100 से अधिक सेनेटरी गलियों में से अधिकांश पर नगर पालिका कर्मियों की मिलीभगत से किये गये अवैध कब्जे और इसको कब्जा करने वाले भू माफियाओ पर कठोर कार्यवाही करते हुए सेनेटरी गलियों को मुक्त कराने की भी मांग की गई है ।

अपने पत्रक में श्री चंदू ने मांग की है कि महिला अस्पताल के बन्द पड़े अल्ट्रासाउंड केंद्र को तत्काल शुरू कराया जाय और इसके लिये चिकित्सक की अबिलम्ब नियुक्ति की जाय । गरीब महिलाओ के परिजनों से ऑपरेशन में प्रयुक्त होने वाले सामान मंगाने के नाम पर अवैध वसूली रोकी जाय । साथ ही कहा कि महिला अस्पताल में एक संविदाकर्मी द्वारा जन्म प्रमाण पत्र देने के लिये 100 से 200 रुपये की अवैध वसूली की जाती है,उसको रोक कर सम्बंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाय ।






इसके अलावा अस्पतालों में मिलने वाली दवाओं में एंटीबायोटिक दवाओं की संख्या बढ़ायी जाय,जिससे गरीब जनता को जल्द से जल्द राहत मिल सके । ग्रामीण अंचलों में स्थापित पीएचसी/सीएचसी पर नये चिकित्सको को प्रभारी बनाया गया है,जिससे आम जनता को सही इलाज नही मिल पा रहा है जबकि वरिष्ठ व विशेषज्ञ चिकित्सको को कम मरीज पहुंचने वाली अतिरिक्त पीएचसी पर नियुक्ति दी गयी है,जो शासनादेश के खिलाफ भी है,को सीएचसी पर नियुक्त किया जाय,जिससे अधिकाधिक जनता स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ ले सके ।

श्री चंदू ने यह भी शिकायत किया है कि महिला अस्पताल, जिला अस्पताल, सीएमओ कार्यालय के आसपास अवैध रूप से संचालित पैथोलॉजी, एक्स रे,अल्ट्रासाउंड केंद्रो का मकड़जाल फैला हुआ है । कमीशनखोरी के चलते मरीजों को इनके यहां जांच करानी पड़ रही है । इनको तत्काल छापेमारी कराकर बन्द कराया जाय । कहा कि यही हाल ग्रामीण क्षेत्रो की है । यहां भी कुकुरमुत्तों की तरह अवैध रूप से अप्रशिक्षित लोगो द्वारा पैथोलॉजी, एक्सरे,अल्ट्रासाउंड केंद्रों को चलाया जा रहा है । इनको रोकने के लिये नियुक्त नोडल को बदल कर इन केंद्रों पर कठोर कार्यवाही की जाय ।

श्री चंदू ने नगर पालिका द्वारा बनाये गये लोहिया मार्किट को तत्काल शुरू कराने की भी मांग की है । साथ ही इसके आवंटन में छोटे व पटरी दुकानदारों को भी वरीयता देने की मांग की है ।