Breaking News

भारतीय किसान कल्याण संघ के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर किसान चौपाल का काशी में हुआ आयोजन

 




किसानों के लिए संघ हमेशा समर्पित -संतोष त्रिपाठी संत जी

अवनीश उर्फ रूद्र पांडेय को मिला जिला प्रभारी वाराणसी,अंजू मिश्रा को मिला महिला जिला अध्यक्ष  वाराणसी का दायित्व


वाराणसी।।भारतीय किसान कल्याण संघ के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर दुर्गा कुंड वाराणसी में किसानों की चौपाल महान समाजसेवी  रणजीत झा  की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसका संचालन रूद्र पांडेय जी ने किया। बैठक के मुख्य अतिथि संघ के राष्ट्रीय महासचिव संतोष त्रिपाठी संत जी ने कहा कि हर कार्यकर्ता हमारे लिए भगवान की तरह है ।उसके लिए संघ हमेशा तैयार रहेगा । कहा कि किसान हमारे अन्नदाता है, किसान के सम्मान के लिए संघ हमेशा समर्पित है। आजादी के पचहत्तर साल बाद भी किसानों की हत्या बंद नहीं हो रही है । कहा कि किसानों को अब समय के साथ चलने के लिये व्यवसायिक खेती करना होगा। 

जिला प्रभारी अवनीश उर्फ रूद्र पांडेय ने संकल्प लिया कि अविलंब हमारे संघ का विस्तार जिला, तहसील, ब्लाक व ग्राम पंचायत तक गठित कर दिया जाएगा। ज़िला अध्यक्ष एडवोकेट रितेश मिश्रा ने कहा कि किसान कल्याण ही हमारा प्रमुख धर्म है। जिला उपाध्यक्ष  रणजीत झा ने कहा कि  गांव में किसान समस्या से ग्रसित न हो, संघ का जोर  ज्ञापन व समाधान पर निरंतर रहेगा। जिला मुख्य महासचिव ज्योतिर्विद प्रवीण तिवारी जी ने कहा कि सभी अपने दायित्व का निर्वाह इमानदारी से करेंगे तो यह संघ पूरे देश में एक विकल्प के रूप में उभरकर सामने आएगा।





आज राष्ट्रीय, प्रांतीय कमेटी की सहमति पर अवनीश उर्फ रूद्र पांडेय जी को जिला प्रभारी वाराणसी, वरिष्ठ अधिवक्ता महान समाजसेवी अंजू मिश्रा को महिला जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया। जिला अध्यक्ष रितेश मिश्रा जी ने जिला कमेटी के विस्तार करते हुए जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष रणजीत झा, ज़िला मुख्य महासचिव प्रवीण तिवारी, जिला उपाध्यक्ष अंजनी बाबा, जिला महासचिव विवेक सिंह, अनिल गुप्ता,जिला मिडिया प्रभारी अनुपम श्रीवास्तव सहित दर्जनों लोगों का मनोनयन किया। सभी उपस्थित पदाधिकारियों ने संघ की स्थापना दिवस पर संघ के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष पवनेश उपाध्याय राष्ट्रीय महासचिव संतोष त्रिपाठी संत जी , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेन्द्र बहादुर सिंह सहित संस्थापक सदस्यों को इस पुण्य कार्य के लिए भूरी भूरी प्रशंसा व बधाई दी