Breaking News

बोले सुरेंद्र सिंह - आज सत्य स्वीकारना व बोलना राजनीति में सबसे बड़ी अयोग्यता








मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद के गिरफ्तार तीन पत्रकारों की तत्काल बाइज्जत रिहाई,डीएम एसपी के निलंबन के लिये पिछले 30 मार्च से चल रहे पत्रकारों के आंदोलन के 10 वे दिन पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह, पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता और चितबड़ागांव नगर पंचायत के चेयरमैन केशरीनंदन त्रिपाठी ने कलेक्ट्रेट पर हो रहे धरना प्रदर्शन स्थल पर पहुंच कर अपना अपना समर्थन दिया । जिस तरह कोरोना भगाने के लिये पीएम मोदी ने थाली बजवाई थी, ठीक उसी तरह आज कोरोना रूपी डीएम एसपी को भगाने के लिये पत्रकारों,नेताओ, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने ताली थाली जमकर बजायी ।




 समर्थन व्यक्त करने के दौरान बैरिया के पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि आज प्रदेश में प्रशासन बाबा साहब के संविधान से नही बाबा योगी आदित्यनाथ जी के संविधान से चल रहा है । आज अधिकारी जिसको चाहे अपराधी और जिसको चाहे संत बना देंगे । आज प्रदेश में निष्ठा व प्रतिष्ठा की रक्षा करना बड़ा कार्य हो गया है । कहा कि आज सत्य बोलना व स्वीकार करना, राजनीति में सबसे बड़ी अयोग्यता मानी जा रही है ।

वही भारतीय जनता पार्टी को भी नया नाम देते हुए व्यवसायी जनता पार्टी कहा । कहा कि जिसको अम्बानी अडानी चलाये वो व्यवसायी पार्टी ही हो सकती है । यही नही भाजपा को गुजरात ईस्ट इंडिया कम्पनी तक कह डाला । कहा कि पत्रकारों को जेल में डालने वाले अधिकारियों को क्या कहूँ । चाहे जिलाधिकारी हो या उप जिलाधिकारी हो, ये अधिकारी नही धिक्कारी है ।

श्री सिंह ने कहा कि संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा मुझे जो भी दायित्व सौंपेगा ,उसको पूर्ण करूँगा । यही नही पत्रकार साथियो को जेल से छुड़ाने के लिये जेल भरना भी होगा तो मैं 5000 साथियो के साथ जेल भरने का काम करूंगा । यही नही अगर इससे भी बात नही बनी तो भूख हड़ताल पर भी बैठने का काम करूंगा ।



वरिष्ठ सपा नेता और पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता ने कहा कि तीन पत्रकारों की झुठे मामले में फंसा कर जेल भेजने की घटना यह दर्शा रही है कि इस समय बाबा साहब के संविधान के चौथे स्तंभ को खामोश कराने के लिये पत्रकारों को जेल भेजा गया है ।



रसोइया संघ की जिलाध्यक्ष रेणु शर्मा ने कहा कि रसोइया संघ की बहने जिलाधिकारी को चूड़ियां पहनाने का काम करेगी और इसके लिये कलेक्ट्रेट में चूड़ियों का ठेला लगाया जाएगा । कहा कि जिस तरह हमारे पत्रकार भाई जेल की रोटियां खा रहे है , उसी तरह डीएम बलिया को भी जेल की रोटियां खिलायी जाएगी ।


बता दे कि इससे पहले संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर क्रांति मैदान बापू भवन टाउन हॉल के मैदान से अमर शहीद मंगल पांडेय के बलिदान दिवस पर ताली थाली बजाते हुए एक विशाल जुलूस निकाला गया । इस जुलूस में आज पत्रकारों के समर्थन में रसोइया संघ की बहने, राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता,सामाजिक कार्यकर्ता, व्यापारी,अधिवक्ता,छात्रों आदि का एक विशाल जन समुदाय शामिल होकर पत्रकारों की इस लड़ाई को जन आंदोलन की शक्ल दे दिया ।














कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित सभा मे वक्ताओं ने साफ लफ्जो में चेताया कि जल्द से जल्द अगर हमारे तीनो निर्दोष साथी बाहर नही आते है तो जनपद बन्द का भी आह्वान करते हुए भूख हड़ताल भी शुरू की जा सकती है ।