Breaking News

पत्रकारों ने शुरू किया क्रमिक अनशन,कई संगठनों ने दिया समर्थन

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद के 3 पत्रकारों की बाइज्जत रिहाई को लेकर संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा द्वारा किये जा रहे आंदोलन के क्रम में सोमवार से कलेक्ट्रेट परिसर में क्रमिक अनशन शुरू किया गया । पहले दिन कोर कमेटी के सदस्यों के साथ सदर तहसील के पत्रकारों ने अनशन किया ।




बता दे कि 30 मार्च को होने वाली इंटर अंग्रेजी की परीक्षा का प्रश्नपत्र 29 मार्च को ही वायरल हो गया था जिसको 30 मार्च के अंक में अमर उजाला ने प्रकाशित कर दिया । यह कदम जिलाधिकारी और जिला प्रशासन को नागवार गुजरा और प्रकाशित करने वाले 3 पत्रकारों को ही जेल भेज दिया । यह कदम प्रशासन ने परीक्षा मे होने वाली अपनी अवैध कमाई के राज को खुलने से नाराज होने के बाद उठाया है ।







बलिया का जब पत्रकार समुदाय मुखर होकर सड़को पर उतरा तो यह प्रदेश व्यापी ही नही राष्ट्रवापी आंदोलन के रूप में आग की तरह फैलने लगा । एक तरफ जहां तीन पत्रकार जेल में है तो वही जिला प्रशासन के अधिकारी भी पत्रकारों के आंदोलन,लोकसभा में मामला उठने से कम परेशान नही है । अब देखना है कि अब जब आंदोलन प्रशासन के आंगन यानी कलेक्ट्रेट में क्रमिक अनशन के रूप में शुरू हो गया है,कब तक प्रशासन पत्रकारों की मांग को अनसुनी करता है ।



हकीकत जानने के लिये इस लिंक को क्लिक करे -
https://youtu.be/zy1OUq0nDN8