Breaking News

तो क्या बैरिया में लहरायेगा बगावत का झंडा,या दौड़ेगी साइकिल,या कमल खिला देंगे मंत्री ?

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद की सबसे चर्चित और राजनैतिक दलों के आकाओं के माथे पर शिकन लाने वाली बैरिया विधानसभा सीट का चुनाव काफी रोचक और दिलचस्प हो गया है । एक तरफ जहां भाजपा प्रत्याशी आनंद स्वरूप शुक्ल के पक्ष मे स्थानीय सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त,राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर,सांसद रविन्द्र कुशवाहा,पूर्व विधायक विक्रम सिंह,नगर पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि मंटन वर्मा अपने समर्थको संग दिनरात एक किये हुए है । इनके समर्थन में रक्षा मंत्री, कृषिमंत्री, से लगायत दर्जनभर मंत्रियों का काफिला आकर सभाओं और रोडशो कर चुका है ।




वही समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जयप्रकाश अंचल के समर्थन में समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा चुनावी सभाओं और रोडशो के माध्यम से समर्थन जुटाने का पूरा यत्न किया गया है ।बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी सुबाष यादव भी पूरे जोशोखरोश के साथ लड़ाई में बनने के लिये प्रयासरत है ।


        ऊपर सुरेंद्र सिंह के समर्थन में निकलने रोडशो का नजारा

लेकिन सभी दलों और प्रत्याशियों की अगर किसी ने नींद उड़ा दी है,चैन छीन लिया है यो वो है बैरिया के वर्तमान विधायक व वीआईपी के प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह । भाजपा द्वारा टिकट काट देने से आहत सुरेंद्र सिंह ने बगावती तेवर अपनाते हुए लगातार गृहमंत्री अमित शाह, सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और पूर्व विधायक विक्रम सिंह के खिलाफ हमलावर है ।

उपरोक्त नेताओ के खिलाफ हमलावर होते हुए भी प्रदेश के मुखिया सीएम योगी के खिलाफ न बोलना,सुरेंद्र सिंह को भाजपा के कट्टर समर्थको में भी समर्थन दिला सकता है । सुरेंद्र सिंह द्वारा स्कूलों पर कब्जा होने की बात कहकर भोला पांडेय समर्थको का भी समर्थन प्राप्त करने का प्रयास किया जा रहा है । सुरेंद्र सिंह द्वारा जनता से जुड़े मुद्दे और जनता के लिये किसी से भी टकराने की घोषणा ने यहां का चुनावी समीकरण रोचक कर दिया है ।



मंगलवार को विशाल रोडशो करके सुरेंद्र सिंह ने यह दिखाने का प्रयास किया है कि उनका टिकट भाजपा ने काटा है ,जनता ने नही । रोडशो को देखने के बाद यह कहना पड़ रहा है कि चाहे सपा हो, भाजपा हो, बसपा हो,सबकी राहों पर सुरेंद्र सिंह एक चट्टान की तरह अड़ गये है । इस चट्टान को जो हटा देगा वही बैरिया से जीत सकता है, अन्यथा 1950 के बगावती तेवर की पुनरावृत्ति कर देगी बैरिया की जनता ।