Breaking News

सुबह 6 बजे से शराब की दुकानों पर लगा खरीदारों का तांता,20 से 50 रुपये अधिक की हो रही है वसूली

 






 बलिया। होली के दिन शराब की दुकान सुबह से लेकर अगले दिन तक बंद रहती है जिसकी वजह से अंग्रेजी शराब की दुकान पर होली के एक दिन पहले सुबह से अवैध थोक व्यापार कारोबारियों का तांता लगा हुआ है। बृहस्पतिवार की सुबह विदेशी मदिरा दुकान पर सुबह 6 बजे से शराब की थोक और फुटकर बिक्री होने लगी । लोगों कि भीड़ देखकर लग रहा था जैसे मंडी लगी हो। यह नजारा पूरे बलिया की दुकानों पर देखने को मिल रहा है ।

बता दे कि होली के दिन शराब की दुकान बंद रहती है,जिसकी वजह से आस पास के गांव के अवैध शराब कारोबारी एक दिन पहले थोक मात्रा मे शराब खरीद लेते है और होली के दिन अधिक से अधिक मुनाफा पर  बेचते है। त्योहारों के दिन हो या एक दिन पहले रेवती में अंग्रेजी शराब व बियर की दुकान से आप 24 घंटे 20 से 50 रुपया अधिक देकर उनसे शराब जितनी मात्रा में चाहे ले सकते हैं। जबकी कानूनन  सुबह 10 बजे से रात्रि 10 बजे तक ही लाइसेंसी शराब को बेच सकते हैं और एक व्यक्ति को अधिकतम 6 लीटर शराब ही दिया जा सकता है। परन्तु यहां कानून को ताक पर रखते हुए 24 घंटे जितनी चाहे उतनी मात्रा में बेचा जाता है और रेवती पुलिस मूक दर्शक बनकर देखती रहती है। 










यही नही सूत्रों के अनुसार यहां  होली के त्यौहार पर अलग अलग राज्य से भी मिलावटी दारू बीयर को मंगा कर बेच दिया जाता है । होली में शराब की डिमांड कई गुना बढ़ जाने से अवैध कारोबारी मिलावटी शराब का उच्च स्तरीय पैमाना पर बिक्री करते हैं । लाइसेंसी दुकानों से भी अवैध शराब बेचे जाने की खबरे भी सुनने में आती रहती है ।

 

 जब सेल्समैन से पूछा गया तो उसने बताया कि हम आपको बुलाने नहीं गए थे जब आप आएंगे तो मैं अपनी मर्जी से बीयर और दारू का पैसा लेंगे आप जो चाहे करो हमें उससे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। हमारा कोई कुछ नहीं कर पाएगा क्योंकि हमें पता है की कौन क्या करता है और उनसे हमें कैसे निपटना है । इससे पता चलता है कि सभी विभाग चाहे वह पुलिस प्रशासन हो या अबकारी विभाग अवैध शराब के धंधे कारोबार से मिले-जुले हैं इनकी मिलीभगत से ही शराब का कारोबार बड़े पैमाने पर फल फूल रहा है।