Breaking News

शिव के जलाभिषेक के लिए महिलाओं की लंबी कतार, शिव भक्ति में लीन हुआ बलिया शहर

 



बलिया ।। महाशिवरात्रि पर्व को लेकर शिवालयों पर महिलाओ की लंबी कतार देखने को मिली है। आज महाशिवरात्रि पर पर्व को लेकर पूरा नगर शिव की भक्ति में लीन है। बता दे कि बीते कुछ दिनों से शहर में स्थित बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर समेत पूरे नगर में भक्तो द्वारा शिव-पार्वती विवाह के महापर्व शिवरात्रि को लेकर जोर-शोर के साथ तैयारियां चल रही थी । वही आज तड़के सुबह से ही शिव मन्दिर पर लोग भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए पहुंच रहे है।





 इस दौरान हांथो में पूजा की डलिया और थाली लेकर बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंच रही है । शिव के दर्शन पूजन के लिए लंबी कतार बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर के बाहर की है । हर कोई भगवान शिव की एक झलक पाने को आतुर दिखा । भीड़ को देखते हुए पुलिस की कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था देखी गयी। शिव भक्त मन्दिर परिसर और बाहर भगवान शिव के जयकारे लगाते हुए बाबा बालेश्वर नाथ का दर्शन कर रहे है।




वही यही स्थिति जनपद के अन्य शिवालयों की भी है । देवकली स्थित शिव मंदिर हो, आईटीआई और रामपुर का शिव मंदिर हो, चाहे मिड्ढी का शिव मंदिर हो, हर जगह श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिल रही है । जनपद के प्रसिद्ध शिवालयों में शामिल कारो का कामेश्वर धाम हो, दिउली का बाबा बलखण्डी नाथ का मंदिर हो, छितौनी के छितेश्वर नाथ का मंदिर हो या असेगा स्थित बाबा भोलेनाथ का मंदिर हो, हर जगह शिव भक्तों की लंबी लम्बी कतारें देखने को मिल रही है । पूरा जनपद शिवमय हो गया है ।