Breaking News

नगरा भीमपुरा जर्जर नहर मार्ग के बहुरने लगे दिन




संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया ।। कस्बे के नगरा रसड़ा मुख्य मार्ग से नगरा भीमपुरा मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली जर्जर नहर पटरी के दिन अब बहुरने वाले है। नगर पंचायत द्वारा इस क्षतिग्रस्त हो चुके मार्ग के निर्माण के खुदाई शुरू कर दिया गया है।

               नगरा कस्बे के नगरा रसड़ा मुख्य मार्ग से नगरा भीमपुरा मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली नहर पटरी का निर्माण लगभग एक दशक पूर्व हुआ था। लगभग 750 मीटर लंबा यह मार्ग जहां भंडारी सहित कई गावों के लोगो के आवागमन के लिए सुलभ रास्ता है वहीं बाजार में जाम आदि लगने पर बाई पास का भी काम करता है। लगभग एक दशक पूर्व इस मार्ग का निर्माण हुआ था। निर्माण के बाद रख रखाव एवं मरम्मत के अभाव एवं भारी वाहनों के आवागमन से यह मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त एवं जर्जर हो चुका था। तमाम राहगीर इस मार्ग पर गिरकर चोटिल हो चुके है।





इस मार्ग के निर्माण के लिए ग्रामीणों ने अनेकों बार जनप्रतिनिधियों एवं सम्बन्धित अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया था लेकिन कोरा आश्वासन के शिवा कुछ नहीं मिला। अब इस मार्ग के दिन बहुरने वाले है। नगर पंचायत की नजर इस जर्जर मार्ग पर पड़ गई है और शीघ्र ही इसका निर्माण आरम्भ हो जाएगा। नगर पंचायत अधिकारी राम बदन यादव ने बताया कि नगर पंचायत द्वारा निर्माण हेतु इस मार्ग की खुदाई कराकर बोल्डर डाला जा रहा है और शीघ्र ही इस पर पीच कार्य शुरू किया जाएगा।